Home मनोरंजन 308 अफेयर और 3 शादियां – सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, साउथ इंडस्ट्री...

308 अफेयर और 3 शादियां – सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, साउथ इंडस्ट्री का भी चमकता सितारा 

फिल्म इंडस्ट्री एक चकाचौंध भरी दुनिया है, लेकिन इस चमक-धमक के पीछे कई अनकही कहानियां छिपी होती हैं। यहां के सितारे अपनी फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता की कहानी बताने जा रहे हैं, जिनका नाम 2-4 नहीं, बल्कि 308 महिलाओं के साथ जुड़ चुका है। 

अभिनय की दुनिया में कदम उन्होंने बचपन में ही रख लिया था, लेकिन स्टारडम की चकाचौंध ने उन्हें ऐसी राह पर डाल दिया जहां विवादों का सिलसिला कभी खत्म नहीं हुआ। बावजूद इसके, उनकी प्रेम कहानियों ने हमेशा सुर्खियां बटोरीं। ये अभिनेता न केवल बॉलीवुड बल्कि साउथ सिनेमा में भी बड़ा नाम है। चलिए, आपको बताते हैं उनकी दिलचस्प कहानी…

मान्यता दत्त और संजय दत्त की पहली मुलाकात 2006 में हुई थी। कुछ ही समय में दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए और जल्द ही शादी करने का फैसला किया। हालांकि, संजय दत्त की यह तीसरी शादी थी।

मान्यता से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। दिलचस्प बात यह है कि मान्यता संजय दत्त से 18 साल छोटी हैं, लेकिन उनके बीच का प्यार और समझ अद्वितीय है। चाहे संजय की कैंसर से लड़ाई हो या जेल का समय, मान्यता हमेशा उनके साथ मजबूती से खड़ी रहीं। दोनों के जुड़वां बच्चे, शहरान और इकरा, भी उनके परिवार का हिस्सा हैं।

हालांकि, संजय दत्त की निजी जिंदगी की कुछ कहानियां कम ही लोग जानते हैं। 1980 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखने के बाद संजय ने 130 से अधिक फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी प्रेम कहानियों का आंकड़ा फिल्मों से भी कहीं ज्यादा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय दत्त की 308 गर्लफ्रेंड्स रही हैं। यह बात खुद संजय ने अपनी बायोपिक ‘संजू’ में कबूली थी। उन्होंने अपने समय की लगभग हर मशहूर अभिनेत्री को डेट किया। रेखा और माधुरी दीक्षित जैसी दिग्गज अभिनेत्रियां भी उनके आकर्षण से अछूती नहीं रहीं।

संजय की पहली पत्नी, ऋचा शर्मा, की मौत कैंसर से हुई थी। इसके बाद उन्होंने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की, लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई।

एक समय ऐसा भी आया जब संजय दत्त का अफेयर एक साथ तीन महिलाओं के साथ चल रहा था। इस बारे में उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, जहां उन्होंने बताया कि वे कभी पकड़े नहीं गए। उनके करीबी मित्र और निर्देशक राजकुमार हिरानी का कहना है कि संजय अक्सर महिलाओं की सहानुभूति जीतकर उनके करीब आ जाते थे। इस लिस्ट में मशहूर अभिनेत्री रेखा का नाम भी शामिल है।

1984 में फिल्म ‘जमीन आसमान’ के दौरान रेखा और संजय दत्त करीब आए। उनकी नजदीकियों की खबरें इंडस्ट्री में आग की तरह फैलने लगीं। संजय दत्त की मां, नरगिस, इस रिश्ते से नाखुश थीं और उन्होंने रेखा पर गंभीर आरोप भी लगाए।

संजय दत्त की जिंदगी हमेशा उतार-चढ़ाव से भरी रही है। नशे की लत के कारण उन्होंने कुछ समय फिल्मों से दूरी बना ली थी और जेल भी गए। लेकिन अब, दूसरी पारी में वे खलनायक के दमदार किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। साउथ की फिल्मों, जैसे ‘सालार’ और ‘डबल स्मार्ट’, में उनके विलेन के रोल को खूब सराहा गया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

 

Exit mobile version