Home ट्रेंडिंग Places To Visit In Noida : यह हैं नोएडा में घूमने के...

Places To Visit In Noida : यह हैं नोएडा में घूमने के लिए कुछ जबरदस्त जगह

Places To Visit In Noida

Places To Visit In Noida : New Okhla Industrial Development Authority यानी NOIDA, अपने इंफ्रास्ट्रक्चर के बेहद मशहूर हैं। इसमें घूमने के लिए इतनी सारी खूबसूरत जगह हैं जो आपके मूड को एक दम शांत और बढ़िया कर देंगी। इतने सारे शॉपिंग माल्स और पार्क्स सभी इतना खूबसूरत होने की वजह से ये किसी टूरिस्ट प्लेस से कम नहीं रह गया हैं। अगर आप भी घूमना चाहते हैं नोएडा तो लीजिये जान ले की कौन-कौन सी हैं नोएडा की मस्ट विजिट प्लेसिस-

1. Okhla Bird Sanctuary :

अगर आपको पक्षियों से प्यार हैं तो आपके लिए तो यह सोने पर सुहागा वाली बात साबित हो सकती हैं। यह आपको अलग अलग पक्षियों की अलग अलग प्रजातियां देखने को मिलेंगी। जिन्हें पक्षियों से लगाव हैं और चाहते हैं कि कुछ समय उनके बीच बिताये तो एक बार Okhla Bird Sanctuary जरुर जरुर आये। नोएडा सेक्टर 95 में स्तिथ यह एक मस्ट विजिट प्लेस हैं।

Places To Visit In Noida
Places To Visit In Noida

2. Worlds Of Wonder :

Worlds Of Wonder तो नाम से ही काफी मजेदार लग रहा हैं। अब आप सोचेंगे कि ये कोई वंडर्स से जुड़ी चीज हैं। जी हां, लेकिन दुनिया के अजूबों से नहीं बल्कि ये सबको ख़ुशी देने वाले वंडर पानी से जुड़ा पार्क हैं। पानी एक ऐसी अदबूत चीज हैं जो बच्चों से लेकर बड़ो तक सभी को रिफ्रेश फील कराती हैं। अब ये इतना बढ़िया वाटर पार्क हैं कि जो भी यह जाता हैं इसकी तारीफ करते करते नहीं थकता हैं। नोएडा सेक्टर 38 A में स्तिथ यह वाटर पार्क आपकी यादो में हमेशा के लिये रह जाएगा।

Worlds Of Wonder

3. Iskcon Temple Noida :

अब बात करे घूमने की तो सबसे पहले कई लोगो के मन में भक्ति से जुड़ी जगह ही आती हैं। नोएडा में स्तिथ Iskcon temple बेशक आपके लिये एक बहुत शांति और आनंद पाने वाली जगह हो सकती हैं। ये भगवान श्री कृष्ण को समर्पित एक मंदिर हैं जो अपने शांत और बेहद खूबसूरत वातावरण के लिए प्रसिद्ध हैं। एक बार यहां जाने के बाद आपको निश्चित रूप से इसके शांत और पॉजिटिव वातावरण को आदत लग सकती हैं और आप बार बार यहां जाना पसंद करेंगे।

Places To Visit In Noida

4. DLF The Mall Of India :

DLF नोएडा सेक्टर 18 में स्थित बेहद ही खूबसूरत और काफ़ी बड़ा मॉल हैं। यहां आप अपनी फैमिली या फ्रैंड्स दोनों के साथ जा सकते हैं। और यह जाकर आप कई सारी मज़ेदार ऐक्टिविटीज इंजॉय कर सकते हैं। DLF जाना मतलब बोरियत से दूर जाना। जहां जाकर आप बिलकुल बोर तो हो ही नहीं सकते हैं। हर तरह के स्टोर्स और गेम्स से भरा ये मॉल बहुत ही मजेदार हैं।

Places To Visit In Noida

5. Botanic Garden of Indian Republic :

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास स्थित, इस botanical gardens में अलग अलग प्रकार के पौधे और फूल हैं। यहां घूमना बेहद ही शांति से भरा होगा। इत्मीनान से टहलने के लिए यह एक शांतिपूर्ण जगह है|

ये कुछ ऐसे आकर्षण हैं जिन्हें आप नोएडा में देख सकते हैं। शहर में कई पार्क, mall और सांस्कृतिक केंद्र भी हैं जो एक जीवंत और विविध अनुभव प्रदान करते हैं।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version