69th National Film Awards 2023 : बिग बी से अजय देवगन तक, सबसे ज्यादा नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले स्टार

69th National Film Awards 2023 : 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की घोषणा कर दी गई। बेस्ट एक्ट्रेस आलिया भट्ट-कृति सेनन बनी तो वहीं अल्लू अर्जुन को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

किन स्टार्स को मिले सबसे ज्यादा नेशनल अवॉर्ड

69th National Film Awards 2023 : अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को 4 बार बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। उन्हें फिल्म अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू के लिए अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़े : Malaika And Arjun Kapoor : क्या Malaika और Arjun का हो गया ब्रेकअप? कुशा ने एक्टर संग अफेयर की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

अमिताभ बच्चन की 90s की हिट मूवी

‘सत्ते पर सत्ता’ फिल्म को राज एन सिप्पी द्वारा निर्देशित किया गया था।और फिल्म की कहानी सतीश भटनागर, ज्योति स्वरूप और कादर खान ने लिखी थी।166 मिनट की यह फिल्म 22 जनवरी 1982 को रिलीज की गई थी। फिल्म ने कमाई के नए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

69th National Film Awards 2023 (1)
69th National Film Awards 2023 (1)

फिल्म 7 भाईयों की कहानी पर आधारित थी। जिसमें अमिताभ बच्चन ने डबल रोल प्ले किया था।अमिताभ के अपोजिट हेमा मालिनी नजर आई थी। वहीं, भाईयों के किरदार में सचिन पिलगाउंकर, सुधीर, शक्ति कपूर, कंवरजीत पेंटल, कंवलजीत सिंह और विक्रम साहू नजर आए थे। इसके अलावा फिल्म में रंजीता कौर और अमजद खान ने भी अहम किरदार निभाया था।

69th National Film Awards 2023 : अजय देवगन

अजय देवगन को तीन फिल्मों के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। ये फिल्में हैं जख्म, द लीजेंड ऑफ भगतसिंह और तान्हाजी।

अजय देवगन की 90s की हिट फिल्म

हम दिल दे चुके सनम

69th National Film Awards 2023 (2)
69th National Film Awards 2023 (2)

इस फ़िल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की तुलना में अजय देवगन का किरदार छोटा था। लेकीन इसके बावजूद अजय अपने कुशल अभिनय से दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा गए थे। उन्होंने एक आदर्श पति की भूमिका निभाई थी जिसे शादी के बाद पता चलता है कि उसकी पत्नी अपने पहले प्रेमी को भुला नहीं पा रही है। वह उसे उसके प्रेमी से मिलवाने की कोशिश करते है। अजय ने अपनी भूमिका पूरी गंभीरता के साथ निभाई है। इस फिल्म के बाद अजय के प्रशंसकों की संख्या बढ़ गई.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles