Aishwarya Rai Bachchan Birthday: जानें मेडिकल की पढ़ाई छोड़ कैसे की बाॅलीवुड में फिल्मी करियर की शुरुआत

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या ने कैमरा तब फेस किया था, जब वो क्लास 9th में थीं। उन्होंने एक टीवी कमर्शियल के लिए विज्ञापन किया था। हालांकि....

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय फिल्में करें या ना करें हमेशा शुखियों में बनी रहती है। ऐश्वर्या ने बॉबी देओल के साथ ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और अपने करियर की शुरुआत की। शुरुआत में अपनी खूबसूरती के लिए तारीफें बटोरने वाली ऐश्वर्या ने अपने अभिनय के लिए तालियां हासिल करना शुरू किया और एक वक्त ऐसा भी आया, जब ऐश्वर्या बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शामिल हो गई।

ऐश्वर्या के करियर से जुड़ी कुछ खास बातें

9th क्लास में पहली बार कैमरे के सामने

ऐश्वर्या ने कैमरा तब फेस किया था, जब वो क्लास 9th में थीं। उन्होंने एक टीवी कमर्शियल के लिए विज्ञापन किया था। हालांकि, उन्हें लाइमलाइट लोकप्रिय कोल्ड ड्रिंक विज्ञापन से मिली, जिसमें उनके साथ आमिर खान नजर आए थे।

एक्ट्रेस के अलावा चुनती कौन सा करियर

ऐश्वर्या पढ़ई में काफी अच्छी थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनको जूलॉजी काफी पसंद था। वहीं, वो मॉडलिंग और बॉलीवुड में आने से पहले मेडिकल की पढ़ाई कर रही थीं। तो अगर वो एक्ट्रेस न होतीं, मेडिकल में ही अपना करियर चुनतीं। इसके अलावा आर्किटेक्टचर में भी उनकी दिलचस्पी थी।

तमिल फिल्म से किया डेब्यू

ऐश्वर्या ने साल 1997 में ‘इरुवर’ फिल्म से डेब्यू किया और उसी साल वो बॉलीवुड में ‘और प्यार हो गया’ फिल्म की जिसमें बॉबी देओल उनके हीरो थे।

यह भी पढ़े:-Monalisa Struggle Life : जब घर का खर्च उठाने के लिए होटल में नौकरी करने को मजबूर थी मोनालिसा,अब है इतने करोड़ की मालकिन

डांस में भी हैं माहिर

ऐश्वर्या ने क्लासिकल डांस में भी महारत हासिल की है। उन्होंने काफी कम उम्र से ही क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। उनके बेहतरीन डांस की झलक फिल्म ‘ताल’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’ जैसी फिल्मों में देखने को मिलती है।

ऐश्वर्या के नाम है कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड 

ऐश्वर्या के नाम कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी जुड़े हुए हैं। साल 2009 में ऐश्वर्या को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। वहीं, साल 2012 में फ्रांसीसी सरकार द्वारा Order Of Art And Letters Award से सम्मानित किया गया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles