Home मनोरंजन Anu Malik Birthday: पुलिस ऑफिसर बनना चाहते थे अनु मलिक, लेकिन किस्मत...

Anu Malik Birthday: पुलिस ऑफिसर बनना चाहते थे अनु मलिक, लेकिन किस्मत को था कुछ और मंजूर

Anu Malik Birthday: आज अनु मलिक भले ही एक म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर पहचाने जाते हों, लेकिन वो संगीतकार की जगह एक....

Anu Malik Birthday
Anu Malik Birthday

Anu Malik Birthday: ‘बाजीगर’, ‘फिजा’ और ‘मैं हूं ना’ जैसी फिल्मों को अपने बेहतरीन संगीत से सजाने वाले अनु मलिक फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही दिग्गज संगीतकार हैं। अनु मलिक ने म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में अपार सफलता हासिल किया है। हालांकि ये बात अनु मलिक के बहुत कम फैंस को ही पता होगी कि शुरुआत में वो कुछ और बनना चाहते थे।

आइए अनु मलिक के 63वें जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि अगर अनु मलिक सिंगर न होते तो क्या होते।

आखिर क्या बनना चाहते थे अनु मलिक?

आज अनु मलिक भले ही एक म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर पहचाने जाते हों, लेकिन वो संगीतकार की जगह एक पुलिस ऑफिसर के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहते थे। अनु मलिक ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में कर चुके हैं कि वो उन्होंने सिविल सेवा एग्जाम की भी तैयारी की थी और वो एक पुलिस ऑफिसर ही बनना चाहते थे। हालांकि उनकी किस्तम को तो कुछ और ही मंजुर था और वो एक म्यूजिक निर्देशक ही बन गए। शायद इसी वजह से अनु मलिक को एक दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर जाना जाता है।

यह भी पढ़े:-  Esha Deol Birthday: फिल्मों से दूर होकर क्या कर रही हैं हेमा मालिनी की लाडली

अनु मलिक ने बॉलीवुड में साल 1977 में आई ‘हंटरवाली77’ से अपने संगीत करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अपनी आवाज देने के बाद अनु मलिक ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई और शानदार फिल्मों में अपने बेहतरीन संगीत का जादू बिखेर दिया। अनु मलिक को दो बार फिल्मफेयर के बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ साल 2001 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के बेहतरीन म्यूजिक के लिए वो नेशनल अवॉर्ड जीतने में भी सफल रहे। अनु मलिक कम फिल्मों में अपना म्यूजिक देते हैं। हालांकि, वो जज की भूमिका में संगीत से जुड़े शो में नजर आते रहते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version