Home ट्रेंडिंग Big B in Ayodhya: अमिताभ बच्चन ने राम मंदिर के पास खरीदी...

Big B in Ayodhya: अमिताभ बच्चन ने राम मंदिर के पास खरीदी जमीन, बनाएंगे अपना घर

Big B in Ayodhya: अमिताभ बच्चन रामलला के शरण में जगह पाने के उद्देश्य से अयोध्या में करोड़ो रुपये का प्लॉट खरीदा है। यहां वह अपना नया आशियाना बनाने वाले हैं।

Big B in Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर चारों तरफ तैयारियां चल रही है। हर कोई इस दिन को खास करने में लगा हुआ है। ऐसे में बिग बी (अमिताभ बच्चन) ने अपने को रामलला के शरण में जगह पाने के उद्देश्य से अयोध्या में करोड़ो रुपये का प्लॉट खरीदा है। यहां वह अपना नया आशियाना बनाने वाले हैं। इसके साथ ही अयोध्या में प्लॉट लेने वाले वह पहले बॉलीवुड अभिनेता बन गए हैं। बिग बी के इस फैसले को उनके फैंस स्पिरिचुअल इंटरेस्ट के तौर पर देख रहे हैं।

राम धुन में मगन हुए अमिताभ

आपको बता दें कि अयोध्या को ग्लोबल स्पिरिचुअल कैपिटल के नाम से भी जाना जाने लगा है। यहीं रामलला के मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। 22 जनवरी को शहर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होस्ट करेगा। ऐसे में अयोध्या का विकास भी तेजी से हो रहा है। कई नए प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया गया है। हर ओर राम नाम का जाप हो रहा है। ऐसेें अमिताभ भी राम धुन में मगन होने को तैयार हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक बिग बी का प्लाट अयोध्या के 7 – स्टार प्रोजेक्ट ‘द सरयू ‘ के पास स्थित है। इसके कंस्ट्रक्शन का काम मुंबई बेस्ड डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा को दिया गया है। प्रोजेक्ट की ये लोकेशन श्री राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर है। खबरों की माने तो अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट की जमीन खरीदी है। इसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है।

बिग बी ने क्यों लिया अयोध्या में प्लॉट 

अयोध्या में आशियाना बनाने के पीछे का फैसला लेने के पीछे की वजह बताते हुए बिग बी ने बिल्डर को बताया है कि, ‘वो वहां अपना घर बनाना चाहते हैं। मैं अयोध्या में द सरयू के लिए, द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं। एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।

वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी है अयोध्या

अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक भावनात्मक संबंध बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में होकर एक, भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है। यह मेरे साथ गहराई से जुड़ती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।’

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version