Guess This Bollywood Actor: पहले फल बेचा करता था, अब बच्चन परिवार का दामाद; यह एक्टर है 110 करोड़ की कंपनी का मालिक।  

Guess This Bollywood Actor: एक बॉलीवुड अभिनेता, जो कभी आम बेचा करता था, आज 110 करोड़ रुपये की कंपनी का मालिक बनकर शानदार जिंदगी जी रहा है।  

Guess This Bollywood Actor: बॉलीवुड में एक ऐसा अभिनेता है जिसने कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन जब बात सोलो हिट की आती है, तो वह हमेशा पीछे रह जाता है। वह एक जाना-माना चेहरा है, लेकिन उसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। हम आज आपको एक ऐसे अभिनेता की कहानी सुनाने जा रहे हैं, जो 110 करोड़ रुपये की कंपनी का मालिक है, लेकिन पिछले 18 सालों में उसने एक भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी है। इस अभिनेता ने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ भी काम किया है, लेकिन जब अकेले में कोई फिल्म चलाने की बात आती है, तो वह असफल हो जाता है।

कौन है यह अभिनेता? 

इस अभिनेता का नाम कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) है। वह एक समय पर फल बेचा करते थे। 18 साल की उम्र में उन्होंने काम करना शुरू किया था और हांगकांग में आम का एक्सपोर्ट करते थे। इस काम को छोड़कर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। कुणाल ने बैरी जॉन से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और नसीरुद्दीन शाह के थिएटर ग्रुप मोटली का हिस्सा बने।

कैरियर की शुरुआत 

कुणाल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘मीनाक्षी: ए टेल ऑफ थ्री सिटीज’ में कार मैकेनिक कामेश्वर का रोल प्ले करके की, जहां उनकी एक्टिंग की तारीफ भी हुई। उनकी सफलता की कहानी तब शुरू हुई जब उन्होंने आमिर खान, शरमन जोशी और आर माधवन के साथ फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में काम किया। इस फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई ऐसी फिल्में कीं जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं, जैसे ‘आजा नचले’, ‘लागा चुनरी में दाग’ और ‘वेलकम टू सज्जनपुर’।

सफलता की कमी 

कुणाल को ‘डॉन 2’ में काम करने का मौका मिला, जो सफल रही, लेकिन इसके बाद वह पिछले कई वर्षों से कोई हिट फिल्म नहीं दे पाए हैं। इस दौरान उनकी फिल्में दर्शकों को पसंद नहीं आईं, जिससे उनकी पहचान बॉलीवुड में कमजोर पड़ी।

ये भी पढें-” Salman Khan को जान से मारने के लिए 25 लाख…

बच्चन परिवार से रिश्ते 

हालांकि, बॉलीवुड में उनकी सफलता भले ही कम हो गई हो, लेकिन कुणाल कपूर अब 110 करोड़ रुपये की कंपनी के मालिक हैं। वह क्राउड-फंडिंग प्लेटफॉर्म Ketto चला रहे हैं, जो जरूरतमंदों के लिए फंड इकट्ठा करता है। इस कंपनी की बदौलत वह आज एक आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 166 करोड़ रुपये है।

उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो कुणाल ने नैना बच्चन से शादी की है, जो अमिताभ बच्चन की भतीजी हैं। यह उनके लिए एक खास रिश्तेदारी है, जिससे उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान मिली है। इस प्रकार, कुणाल कपूर एक ऐसा अभिनेता हैं जो संघर्षों के बावजूद अपने क्षेत्र में सफल रहे हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles