Home मनोरंजन Dunki beat Salar: डंकी के आगे फीकी पड़ी सालार की कहानी, शाहरुख...

Dunki beat Salar: डंकी के आगे फीकी पड़ी सालार की कहानी, शाहरुख का बज रहा डंका

Dunki Beat Salar: फिल्म डंकी पिछले सप्ताह 21 दिसंबर को रिलीज हुई है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड। दो दिनों में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

Dunki beat Salar: साल 2023 भले ही अब कुछ दिन में बीत जाएगा। लेकिन बॉलीवुड के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है। इस साल फिल्मों के बादशाह शाहरुख खान ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी है। बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की फिल्मों ने धूम मचा रखी है। शाहरुख की फिल्मों के आगे कोई भी फिल्म नहीं टिक पा रही, फिर चाहे वह पठान हो, जवान हो या डंकी हो। शाहरुख की फिल्म डंकी पिछले सप्ताह 21 दिसंबर को रिलीज हुई है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड। दो दिनों में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। बॉक्स ऑफिस पर हाल यह है कि डंकी ने फिल्म सालार का भी बुरा हाल कर दिया है। आईए जानते हैं शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी की फिल्म डंकी और प्रभास की फिल्म सालार का रिव्यू…

फिल्म डंकी की कमाई

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म डंकी का बजट 120 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है। वहीं फिल्म की कमाई की बात करें तो पहले दिन डंकी ने 58 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई हासिल की थी। जबकि दूसरे दिन फिल्म ने 100 करोड़ पार कमाई की। यह आंकड़ा देखकर कहा जा सकता है कि डंकी का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस 150 करोड़ हो सकता है।


फिल्म सालार की कमाई

हालांकि फिल्म सालार भी जब रिलीज हुई तो बॉस ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। लेकिन फिल्म डंकी के आते ही सालार ने दम तोड़ दिया। रिपोर्ट में बताया जा रहा है की फिल्म साला डंकी के आगे फीकी पड़ रही है। ‘सलार’ के निर्माता के अपडेट के अनुसार, फिल्म ने कुछ ही दिनों में दुनिया भर में 295 करोड़ रुपये की कमाई की और फिल्म ने तीसरे दिन वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। जबकि डंकी ने दो दिन में 150 करोड़ के पार कमाई की।


फिल्म डंकी का रिव्यू

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और शाहरुख खान अभिनीत ‘डनकी’ एक ऐसी फिल्म है जो अवैध आप्रवासन की जटिल और भावनात्मक यात्रा पर प्रकाश डालती है। फिल्म डंकी गुजरात के डिंगुचा नाम के गांव से प्रेरित है, जहां की आबादी 3000 है। यहां के करीब 2800 निवासी विदेश में भविष्य बनाने के लिए देश छोड़कर चले गए। जो लोग खुद को विदेशों में स्थापित करना चाहते थे उन्हें ‘गधा मार्ग’ का पालन करना पड़ता था, जहां उन्हें अवैध मार्ग से सीमा पार करनी पड़ती थी और वह भी बिना कानूनी वीजा के। फिल्म डंकी चार दोस्तों की कहानी है जो विदेश जाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए यात्रा पर निकलते हैं। यह फिल्म अवैध प्रवासन तकनीक पर आधारित है जिसके जरिए हजारों भारतीय दूसरे देश में चले जाते हैं। यहां से फिल्म की असली कहानी शुरू होती है जो रोमांच और हास्य से भरी हुई है। फिल्म डंकी लोगों को काफी पसंद आ रही है क्योंकि यह एक भावात्मक फिल्म है।

फिल्म सालार का रिव्यू

निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म सलार उनकी पिछली केजीएफ से प्रेरित है। मगर फिल्म में प्रभास का दमदार एक्शन देखने को मिल रहा है। हलांकि फिल्म में इस बार ज्यादा कुछ नया नहीं है। फिल्म खानकार समुदाय की 110 जनजातियों और कई कबीलों के बीच केंद्रित है इसलिए फिल्म में काफी कन्फ्यूजन पैदा होता है। फिल्म की कहानी को 1917 से 2017 की अवधि में दिखाया गया है।प्रशांत नील ने कहानी में मां-बेटे के इमोशन को जोड़ने का काफी प्रयास किया है। फिल्म का फर्स्ट हाफ स्लो है और सेकंड हाफ में दिल दहला देने वाले एक्शन सींस है। फिलहाल दर्शकों को फिल्म में कुछ अलग देखने को नहीं मिला है।

दोनों फिल्म पर लोगों का रिएक्शन

लोग फिल्म के पोस्ट पर कैप्शन में अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, लंबी रेस का घोड़ा है डंकी। दूसरे यूजर ने लिखा, डंकी सालार से 1000 टाइम बैटर है। तीसरे यूजर ने लिखा, अभी तो डंकी और ऊपर जाएगा। चौथे यूजर ने लिखा, डंकी बहुत इमोशनल मूवी है। गौरतलब है कि साल 2023 में शाहरुख खान की दो फिल्में पठान और जवान रिलीज हुई हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई हासिल की है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version