Home मनोरंजन Jawan Box Office Collection Day 7: SRK की फिल्म ने भारत में...

Jawan Box Office Collection Day 7: SRK की फिल्म ने भारत में कमाए 368 करोड़ रुपये

Jawan Box Office Collection

Jawan Box Office Collection : शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर अजेय है. 7 सितंबर को रिलीज हुई यह फिल्म भारत में 400 करोड़ रुपये के क्लब के करीब पहुंच रही है। 13 सितंबर को इसने घरेलू कलेक्शन में कुल 368 करोड़ रुपये कमाए। एटली द्वारा निर्देशित इस एक्शन-थ्रिलर ने एक सप्ताह के भीतर दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया। शाहरुख खान अभिनीत यह फिल्म टिकट खिड़की पर मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

Jawan Box Office Collection
Jawan Box Office Collection

‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला रही है. पहले दिन फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में 74.50 करोड़ रुपये की कमाई की। यह फिल्म दुनिया भर में 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे का गवाह बनी। ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7वें दिन यानी 13 सितंबर को ‘जवान’ ने भारत में 23.3 करोड़ रुपये की नेट कमाई की. इस प्रकार, भारत में कुल संग्रह अब 368.38 करोड़ रुपये है। इस बीच, 13 सितंबर को ‘जवान’ की ओवरऑल 23.53 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रही।

दिलचस्प बात यह है कि ‘गदर 2’ और ‘पठान’ को पछाड़कर ‘जवान’ भारत में सबसे तेजी से 300 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली फिल्म बन गई है। जहां ‘जवान’ ने 6वें दिन यह आंकड़ा पार किया, वहीं ‘पठान’ ने 7वें दिन और ‘गदर 2’ ने 8वें दिन इसे पार किया।

‘जवान’ के बारे में

Jawan Box Office Collection

तमिल फिल्म निर्माता एटली द्वारा निर्देशित ‘जवान’ 7 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई। हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर में नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ-साथ दीपिका पादुकोण भी विशेष भूमिका में हैं। ‘जवान’ मूल रूप से एक पिता-पुत्र की कहानी है, जो शाहरुख द्वारा अभिनीत अपने नायक के माध्यम से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। फिल्म में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरेशी, रिधि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त भी कैमियो भूमिका में हैं।

यह भी पढ़े;Jawan Box Office Collection Day 5: Shahrukh Khan की फिल्म 550 करोड़ रुपये के पार

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति, ‘जवान’ गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित है। यह फिल्म एक व्यावसायिक मनोरंजक फिल्म है और इसमें शाहरुख दोहरी भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और औरंगाबाद में की गई थी। अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया और बॉलीवुड में एकल संगीतकार के रूप में अपनी शुरुआत की।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version