Home मनोरंजन Kriti Sanon Birthday: इंजीनियरिंग छोड़ बनीं एक्ट्रेस, जानें कैसा रहा कृति सैनन...

Kriti Sanon Birthday: इंजीनियरिंग छोड़ बनीं एक्ट्रेस, जानें कैसा रहा कृति सैनन का सफर

Kriti Sanon Birthday
Kriti Sanon Birthday

Kriti Sanon Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुकीं कृति सेनन आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कृति को काफी कुछ सहना पड़ा है। एक्ट्रेस ने पिछले कई सालों में अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। आइए जानते है इनके सफर के बारे में।

बड़े पर्दे पर आने से पहले कृति ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस क्लोज अप, सैमसंग, बाटा, अमूल जैसे कई ब्रांड्स के कई टीवी विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। कृति की फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने एक्टिंग की शुरुआत तेलुगु एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘1: नेनोक्कादीन’ से की थी।

कृति के फिल्मी करियर की शुरुआत

इस फिल्म में उनके साथ साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू नजर आए थे। कृति की यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने उसी साल टाइगर श्रॉफ के साथ एक्शन ड्रामा फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सब्बीर खान द्वारा निर्देशित और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित यह फिल्म काफी हिट रही और इस फिल्म के लिए कृति को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब भी मिला।

कृति की बेहतरीन फिल्में और गाने

अपनी पहली सफल शुरुआत के बाद कृति ने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ उनकी बेहतरीन फिल्में थीं। जिन्हें दर्शकों का बेहद प्यार मिला। इनमें इस साल रिलीज हुई ‘मिमी’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘भेड़िया’, ‘लुका छुपी’ और ‘द क्रू’ जैसी फिल्में शामिल हैं। कृति ने अपने 10 साल के करियर में 18 से 20 फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उनके बेहतरीन गानों में ‘परम सुंदरी’, ‘अपना बना ले’, ‘नज्म नज्म’, ‘लाल पीली अंखियां’ और ‘ठुमकेश्वरी’ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Foods to avoid in Sawan: सावन के महीने में गलती से भी न करें इन चीजों का सेवन, भोलेनाथ हो जाएंगे नाराज

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version