शाहरुख खान की ‘Pathaan’ ने बांग्लादेश में की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्री-बुकिंग

Pathaan In Bangladesh: शाहरुख खान की पठान का कोई तोड़ नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने देश में इतिहास रचने के बाद यह पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश को तूफान की आगोश में ले रहा है।

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित, जो अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली बॉलीवुड फिल्म है, साल 1971 में देश की आजादी के बाद से बांग्लादेश में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। इसने देश में रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्री-बुकिंग होने का मुकाम हासिल किया है, जहां इसे आज जारी किया गया है।

ईटाइम्स के अनुसार, फिल्म की आयात करने वाली कंपनी – एक्शन-कट एंटरटेनमेंट – की एक प्रतिनिधि अनन्या मामून ने खुलासा किया है कि फिल्म को देश भर के 41 सिनेमा हॉलों में दिखाया जाएगा, जिसमें प्रति दिन 198 शो निर्धारित किए जाएंगे। आपको बतादे कि पहले दो दिनों के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

पठान को मिली बांग्लादेश फिल्म बोर्ड से मंजूरी

पठान को बांग्लादेश फिल्म सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई, गुरुवार को बोर्ड के सदस्यों के लिए इसकी स्क्रीनिंग के बाद, देश में इसकी रिलीज का मार्ग प्रशस्त हुआ। इस साल की शुरुआत में, बांग्लादेश सरकार ने भारतीय उपमहाद्वीप से फिल्मों के आयात पर प्रतिबंध हटा लिया, लेकिन विशिष्ट शर्तों के साथ, स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री की सुरक्षा के उपाय के रूप में।

pathaan

यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित, ‘पठान’ ने जनवरी में रिलीज होने के बाद से अपने एक्शन के भरपूर दृश्यों से भारत और विदेशों में शाहरुख खान की स्टार पावर के साथ बहुत चर्चा की।

वाईआरएफ में अंतर्राष्ट्रीय वितरण के उपाध्यक्ष नेल्सन डिसूजा ने शाहरुख खान स्टार्रर फिल्म की रिलीज के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि फिल्म एक ऐतिहासिक क्षण को चिन्हित करेगी क्योंकि यह साल 1971 के बाद से बांग्लादेश में रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म है।

यह भी पढ़ें :Alia Bhatt ने आखिरकार खुलासा किया कि उनकी शादी में केवल 40 लोगों को ही क्यों आमंत्रित किया गया था

महामारी के बाद चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

बांग्लादेश में अपनी ऐतिहासिक रिलीज के अलावा, पठान ने एक और उपलब्धि हासिल की है। वैश्विक स्तर पर 1,000 करोड़ का आंकड़ा, अब सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है। ऐसा करते हुए, एक्शन से भरपूर यह फिल्म आरआरआर, केजीएफ: चैप्टर 2 और कांटारा के नक्शेकदम पर चलते हुए महामारी के बाद के युग में इस मुकाम को हासिल करने वाली चौथी भारतीय फिल्म बन गई है।

शाहरुख खान वर्कफ्रोंट

शाहरुख खान के अलावा, पठान में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी हैं। आगे देखते हुए, SRK के पास कई रोमांचक प्रोजेक्ट हैं। वह एटली के ‘जवान’, राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ और ‘टाइगर बनाम पठान’ की तैयारी कर रहे हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles