Sana Khan ने बताया कि कैसे उन्होंने प्रेग्नेंसी के तीसरे ट्राइमेस्टर में रोजा रखा

Sana Khan Roza During Pregnancy: पूर्व अभिनेत्री सना खान, जो पति मुफ्ती अनस सैय्यद के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं, ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने रमजान के पवित्र महीने के दौरान पूरे 30 दिनों तक उपवास रखा। सना खान ने कहा कि उन्होंने अपनी गर्भावस्था के तीसरे ट्राइमेस्टर के दौरान काफी आसानी से उपवास किया और यह भी बताया कि वह इस बार उपवास क्यों करना चाहती हैं।

Sana Khan opens about roza during pregnancy
Sana Khan opens about roza during pregnancy

Sana Khan ने रोजा रखने के पीछे बताया कारण

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, सना खान ने खुलासा किया कि वह हर साल अपने पति मुफ्ती अनस सैय्यद के साथ सऊदी अरब में ईद मनाती थीं लेकिन इस बार उन्होंने इसे मुंबई में मनाया। सना खान ने तीसरे ट्राइमेस्टर में उपवास के बारे में भी बात की और कहा कि वह अपनी गर्भावस्था के दौरान भी उपवास करना चाहती थीं क्योंकि एक विशेष अनुष्ठान होता है, जिससे पता चलता है कि अगर कोई गर्भावस्था के दौरान उपवास करता है, तो उसे दोगुना गिना जाता है।

सना खान ने कहा, “हर साल, मैं त्योहार के लिए अपने पति के साथ सऊदी [अरब] में होती हूं। इस साल, मैं ईद के लिए घर जा रही हूं। आमतौर पर हम खाना बनाते हैं, दावत देते हैं और आनंद लेते हैं, जो हम मुंबई में करेंगे।” इस बार मैं इसे (उपवास रखना) करना चाहती थी। ऐसा कहा जाता है कि यदि आप गर्भवती हैं तो उपवास दो लोगों के लिए गिने जाते हैं। इसलिए, 30 रोजे का मतलब गर्भवती महिला के लिए 60 रोजे हैं।

सना खान ने गर्भावस्था के दौरान उपवास के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, “जब भी मैं प्रेग्नेंसी में अपने कजिंस को रोजा रखते हुए देखती थी तो मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि मैं भी वह करूंगी। यहां तक कि मुझे प्रेग्नेंसी के शुरुआती 6 महीने में काफी उल्टी हो रही थी। मुझे डर लग रहा था कि रमजान में मैं ऐसा एक्सपीरियंस न करूं। मेरे सास-ससुर और पति भी श्योर नहीं थे कि मुझे ये करना चाहिए या नहीं, लेकिन मैं ये करना चाहती थी और मुझे तीसरे ट्राइमेस्टर में ज्यादा क्रेविंग्स भी नहीं हो रही थी, इसलिए मेरा रोजा और भी आराम से हो गया।”

 

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं अदिति त्यागी ने तैयार की है।) 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles