Urmila Mantodkar Birthday: 8 साल बड़ी उर्मिला मातोंडकर से शादी करने के लिए पीछा करते थे मोहसिन

Urmila Mantodkar Birthday: प्यार का ये सफर उर्मिला के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। उर्मिला को सबसे पहले राम गोपाल वर्मा से प्यार हो गया था। उनकी पत्नी की वजह से उर्मिला पहले प्यार से दूर हुई और यहीं से फिल्मी करियर भी छोड़ दिया।

Urmila Mantodkar Birthday: 90 के दशक की सफल और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं उर्मिला मातोंडकर। उर्मिला गोविंदा, सलमान खान, आमिर खान और अनिल कपूर जैसे बड़े एक्टर्स के साथ सुपरहिट रील केमेस्ट्री बना चुकी हैं। कल 4 फरवरी को एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर 48 साल की हो जाएंगी। मगर जब एक्ट्रेस 35 साल की थी तब उनसे शादी करने के लिए 8 साल छोटे एक्टर मोहसिन अख्तर उनके पीछे पड़ गए थे। आईए जानते हैं इस लव स्टोरी का क्या हुआ…

90s की टॉप एक्ट्रेस थीं उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी, 1974 को मुंबई में श्रीकांत और सुनीता मातोंडकर के घर हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1977 में की जब उन्हें फिल्म कर्म में एक बाल कलाकार के रूप में चुना गया । इसके बाद, वह श्रीराम लागू की मराठी फिल्म ज़ाकोल (1980) में दिखाई दीं। इसके बाद अभिनेत्री ने बॉलीवुड फिल्मों में एंट्री की और टॉप एक्ट्रेस बन गई।

फिल्म रंगीला से मिली पहचान

बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस उर्मिला साल 1991 में फिल्म ‘नरसिम्हा’ में नजर आई। लेकिन एक्ट्रेस को असली फेम राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से मिला था। इसमें उर्मिला के साथ अमीर खान और जैकी श्रॉफ थे। इसके बाद एक्ट्रेस ने राम गोपाल वर्मा के साथ एक या दो नहीं बल्कि करीब 13 फिल्मों में काम किया था।

राम गोपाल वर्मा से हुआ था पहला प्यार

पर्सनल लाइफ की बात करें तो प्यार का ये सफर उर्मिला के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। उर्मिला को सबसे पहले राम गोपाल वर्मा से प्यार हो गया था। कहा जाता है कि जब राम गोपाल वर्मा की पत्नी को दोनों के इस प्यार की भनक लगी तो उन्होंने खूब विवाद खड़ा किया था। खबरें तो ये भी हैं कि राम गोपाल की पत्नी ने एक बार उर्मिला पर हाथ भी उठा दिया था। बस यही से एक्ट्रेस का करियर बर्बादी की कगार पर आ गया और देखते ही देखते उर्मिला इंडस्ट्री से गायब हो गई।

38 की उम्र में उर्मिला मातोंडकर ने की शादी

उर्मिला ने साल 2016 में उन्होने 3 मार्च 2016 को कश्मीर बेस्ड बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी की। मोहसिन अख्तर मातोंडकर एक भारतीय मॉडल, अभिनेता और व्यवसायी हैं। वह मुंबई मस्त कलैंडर, लक बाय चांस और इट्स अ मैन्स वर्ल्ड जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। मोहसिन अख्तर से आठ साल बड़ी हैं। अपनी उम्र के अंतर के बावजूद, यह जोड़ी 2016 से सबसे मजबूत सेलिब्रिटी जोड़ों में से एक रही है। सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ प्यार भरी तस्वीरें पोस्ट करती रही हैं।

शादी के लिए पीछे पड़े थे 8 साल छोटे मोहसिन

उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात 2014 में मनीष मल्होत्रा की भतीजी रिद्धि मल्होत्रा की शादी में हुई थी। वहां, मोहसिन को उर्मिला से प्यार हो गया और वह लगभग एक साल तक उसका पीछा करता रहा और आखिरकार उसने हार मान ली। मोहसिन मातोंडकर और उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च 2016 को एक निजी समारोह में शादी की, जिसमें केवल कुछ दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए। मोहसिन अख्तर और मीर उर्मिला की उम्र में आठ साल का अंतर है। एक्ट्रेस की उम्र 48 साल है, जबकि मोहसिन 40 साल के हैं। फिलहाल इस कपल को कोई बच्चा नहीं है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles