Yami Gautam Birthday : एक एड ने ऐसी बदली जिंदगी IAS से बन गई एक्ट्रेस

Yami Gautam Birthday : एक विज्ञापन से फेमस होकर फिल्मों में एंट्री लेने वाली अभिनेत्री यामी गौतम आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलिवुड में अच्छा काम करने के बाद भी यामी गौतम आज भी उसी एड से जानी जाती है। यामी गौतम को टीवी कमर्शियल में काफी प्रसिद्धि मिली। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं की यामी कभी IAS ऑफिसर बनना चाहती थीं। मगर तकदीर में बॉलिवुड की हस्ती बनना लिखा था। आज उनके इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

एड ने बदल दी यामी की जिंदगी

यामी गौतम बॉलीवुड की बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। यामी गौतम ने फिल्मों में आने से पहले कई ऐड किए। एक्ट्रेस का ‘फेयर एंड लवली’ ऐड काफी फेमस हुआ था और इस ऐड से उन्हें घर-घर में पहचान मिली। इतना ही नहीं लोग उन्हें आज भी ‘फेयर एंड लवली गर्ल’ नाम से पुकारते हैं। इस ऐड को करने के बाद उनकी किस्मत पलट गई। फेयर एंड लवली ब्रांड ने एक के बाद एक नए एड यामी को ऑफर दिए। धीरे- धीरे यामी एक चमकता चेहरा बन गई और बालीवुड में भी इनकी चर्चा होनी लगी। फेयर एंड लवली एड की वजह से यामी को उनकी पहली फ़िल्म ‘विक्की डोनर’  मिली। 

 

IAS अफसर बनना चाहती थीं यामी

यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 28 नवंबर 1988 को हुआ और उनके पिता मुकेश गैतम पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर हैं। यामी गौतम पढ़ाई में अच्छी थी, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो एक्ट्रेस बनेंगी। यामी गौतम हमेशा से ही आईएएस अफसर बनना चाहती थी, लेकिन जैसे-जैसे वो बड़ी हुईं उन्होंने एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखा।

20 साल में शुरू हुआ था टीवी का सफ़र 

यामी गौतम 20 साल की थीं जब वो मुंबई आई थी। यामी ने टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद वो कई टीवी शोज में नजर आई जिसमें ‘ये प्यार ना होगा कम’ ‘मीठी छुरी नवंबर वन’, ‘किचन चैम्पियन’ शोज शामिल हैं। इसके बाद उन्होंने 2009 में कन्नड़ फिल्म से डेब्यू किया और फिर हिंदी सिनेमा में कदम रखा। यामी गौतम बॉलीवुड में साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ में नजर आईं।

‘विक्की डोनर’ से ली बॉलीवुड में एंट्री 

यामी गौतम को फिल्म ‘विक्की डोनर’ में काफी पसंद किया गया और इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना अहम रोल में नजर आएं थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी जिसमें ‘टोटल सैय्यापा’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘बदलापुर’, ‘जुनूनियत’, ‘काबिल’, ‘सरकार 3’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’, ‘उरी’ omg 2 जैसी फिल्में शामिल हैं।

2021 में आदित्य धर से रचाई शादी 

यामी गौतम की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस ने मशहूर फिल्म निर्देशक आदित्य धर संग शादी रचाई। यामी और आदित्य ने जून साल 2021 में शादी की। आपको बता दें, आज के समय में यामी खुद की एक अलग पहचान बना चुकी हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी शानदार है। यामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles