Home गैजेट्स Amazon Launches AI: अब ChatGPT की छुट्टी, अमेजन ने लॉन्च किया नया...

Amazon Launches AI: अब ChatGPT की छुट्टी, अमेजन ने लॉन्च किया नया AI, फायदे जानकर रह जाएंगे दंग

Amazon Launches AI: ChatGPT को कड़ी टक्कर देते हुए Amazon ने नया AI लॉन्च कर दिया है..ये कई माइनों में चैटजीपीटी से बेहतर है

Amazon Launches AI: Amazon ने हाल ही में अपने खुद के AI चैटबॉट ‘Q’ को बाजार में उतारा है। और ये कई तरह से ChatGPT की तुलना में बेहतर है। बता दें कि चैट जीपीटी लॉन्च होने के पूरे एक साल बाद अमेजन ने ये धमाका किया है और इस नए चैटबॉट का सीधे-सीधे पर्पस बिजनेसेस को आसान बनाने के लिए किया जाएगा।

Amazon के AWS क्लाउड कंप्यूटिंग कस्टमर्स के लिए इसको उपलब्ध जल्द करा दिया जाएगा। साथ ही OpenAI के Google के Bard, ChatGPT के साथ OpenAI टेक्नोलॉजी पर चलने वाले Microsoft के copilots को कड़ी टक्कर देगा।

ऐसे करेगा Amazon का नया AI वर्क

चैटबॉट जेनेरेटिव AI व्यवसाय पर लक्षित है और यूजर्स के लिए एक नया बैटलग्राउंड तैयार करके देगा। अमेजन के इस नए Q AI की मंथली पड़ने वाली कॉस्ट की बात करें तो ये 20 डॉलर के आसपास रखी गई है।

इसका सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ये कई तरह के अपलोडेड डॉक्यूमेंट्स को समराइज करने में सक्षम होगा और साथ ही किसी भी कंपनी के सर्वर पर उपलब्द स्पेसिफिक डेटा पर पूछे गए सवालों का भी उत्तर देने में सक्षम होगा। अमेजन के सीईओ Andy Jassy के अनुसार Amazon Q का AI चैटबॉट का काफी सिक्योर है और साथ ही यहां कंटेंट का एक्सेस भी कंट्रोल में होगा।

हेल्प व डेवलप के लिए होगा इस्तेमाल

अमेजन ने Q AI चैटबॉट के बाद इमेज जनरेशन AI का एक नया कदम उभर के सामने आया है। अमेजन नें AWS re:Invent 2023 कॉन्फ्रेंस में अपने पहले इमेज जनरेशन AI मॉडल Titan को भी उतारा था और ये स्पेशली व्यवसायों को इमेज क्रिएट करने में हेल्प व डेवलप के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Amazon के Titan इमेज जनरेटर की बात करें तो ये एक टेक्स्ट-टू-इमेज टूल है जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट्स पर आधारित इमेजों को क्रिएट कर ने में सक्षम है और साथ ही ये अपलोड की गई फोटो को भी एडिट कर सकता है।

यह भी पढ़े- http://Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale 2023: बंपर छूट, फ्लिपकार्ट सेल में 15 हजार से कम के इन फोन्स पर पाएं ये बेहतरीन डील

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version