Home गैजेट्स Electricity Bill Reducing Tips: जितना मर्जी चलाएं अब AC और Cooler, जीरो...

Electricity Bill Reducing Tips: जितना मर्जी चलाएं अब AC और Cooler, जीरो आएगा बिजली बिल

Electricity Bill Reducing Tips: गर्मियों में बिजली के बिल को लेकर सब परेशान रहते हैं, इसलिए ये आइडिया भी आपके लिए बेहतर हो सकता है।

Electricity Bill Reducing Tips: गर्मियों का सीजन चल रहा है, इन दिनों भयंकर सूरज तप रहा है। ऐसे में एयर कंडीशनर और कूलर गर्मी के समय में ज्यादा चलते हैं, जिस वजह से बिजली का बिल भी बहुत आता है। इससे सभी परेशान है, ऐसे में यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसको यूज करने पर आपका बिजली का बिल नहीं आएगा तो चलिए जानते हैं..

सरकार की है खास योजना

पीएम मोदी सरकार समय-समय पर कई योजना के माध्यम से आम आदमी को राहत पहुचांने की कोशिश करती है, इसी कड़ी में सरकार की ओर से सोलर बिजली की योजना शुरू की गई है और इस योजना में मोदी सरकार की ओर से 3 किलो वॉट का सोलर पैनल लगाने पर सब्सिडी दी जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सोलर बिजली योजना के तहत 3kw सोलर बिजली से 1 टन एसी को चलाया जा सकता है। जिसका सीधे मतलब है कि बिना बिजली के एसी और कूलर चल पाएंगे

कौन कर सकता है अप्लाई

कोई भी भारतीय नागरिक जो चाहें वो इस योजना के तहत अप्लाई कर सकता है, बशर्ते उसके पास छत वाला घर होना चाहिए। वो लोग

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

इसको लेने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट https://pmsuryaghar.gov.in पर जाना होगा और उसके बाद इसे यहां से आसानी से अप्लाई किया जा सकता है इस आसान प्रोसेस से आप अप्लाई कर इसका फायदा उठा सकते हैं।

कितनी मिलेगा सब्सिडी

इस स्कीम में अगर आप 3 kw का सोलर पैनल लगवाते हैं तो आपको 78 हजार रुपये की सब्सिडी मिलेगी। ये आम से लेकर खास के लिए बड़े फायदे की चीज है। इसमें निवेश करके आप भी अपनी बिजली का बिल घटा सकते हैं।

ये भी पढे- Set Up Of New Business: घर से ही शुरू करें ये काम, कम लागत में मुनाफा ज्यादा, अब होंगे सब सपने पूरे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version