Gadgets Helps In Air Pollution: प्रदूषण से बचने के लिए ये गैजेट्स है कमाल के, जानें कीमत और इनकी फीचर्स

Gadgets Helps In Air Pollution: आजकल कई बीमारियों का कारण सिर्फ प्रदूषण है, दूषित वातावरण की वजह से कई बीमारियां आपको पकड़ लेती है।

Gadgets Helps In Air Pollution: महानगरों की एयर क्वालिटी दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। चारों तरफ धुआं ही धुआँ फैला हुआ है। हवा में प्रदूषक तत्व फैलने से फेंफड़ों पर बुरा असर हो रहा है और इस वजह से कई बीमारियां पकड़ रही है। ब प्रदूषण हानिकारक साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए 5 स्मार्ट डिवाइस को लाकर इस परेशानी से बचा जा सकता है। आइए जानते हैं..

Gadgets Helps In Air Pollution: Air Purifier

प्रदूषण से बचने के लिए ये बेहद ही शानदार गैजेट है और इसमें इन्हेलर और ब्रीदिंग एनलाइजर भी शामिल है। बता दें कि ये दूषित हवा को इतनी बेहतरी से बदलता है कि आउटकम से निकल ने वाली हवा बिल्कुल साफ व स्वच्छ होती है।

Gadgets Helps In Air Pollution: Air Quality Monitor

इससे एयर क्वालिटी मॉनीटर कर सकते हैं। अगर आप ये देखना या जानना चाहते हैं कि एयर क्ववालिटी लेवल क्या है तो ये डिवाइस आपकी बहुत अच्छे से मदद करेगा साथ ही एयर की क्ववालिटी को भी इम्पूव करेगा।

Gadgets Helps In Air Pollution: Smart Thermostate

ये डिवाइस अपने आप में बेहद ही कमाल का है। ये घर के अंदर की हीटिंग, वेंटिलेशन. एयर कंडीशनिंग कंट्रोल करने में कारगार है और वातावरण को संतुलित करने में पूरी तरह से मदद करता है।

Gadgets Helps In Air Pollution: Humidifiers and Dehumidifiers

ये घर के अंदर का तापमान बाहर के हिसाब से कंट्रोल करता है और वातावरण को बैलेस्ड करके हवा को न्युट्रल करता है। घर के अंदर की हवा में नमी जोड़ने में काफी मदद करते हैं।

Gadgets Helps In Air Pollution: N99/FFP2 Mask

ये टॉक्सिंस को फिल्टर करता है। स्थमा रोगियों के लिए इनहेलर और ब्रीदिंग एनालायजर भी काफी मददगार है। साथ ही हवा को प्योरीफाई कर शुद्द करता है।  चेहरे पर बहुत ही करीब से फिट होने और हवा में मौजूद कणों को बहुत ही बारिकी से साफ करता है।

AlSo Read This: Insects Repellent Machine: मानसून में मच्छर-मक्खियों नें जीना कर दिया बेहाल, तो घर में लगाएं ये गैजेट, कीमत सिर्फ 300 रूपये

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles