Instagram Feature Update: इंस्टाग्राम नोटिफाई फीचर करेगा कमाल, अब बढ़ेंगे व्यू और फॉलोअर्स दोनों

Instagram Feature Update: अगर आप भी इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं तो ये फीचर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा इस फीचर के बारे में ज्यादातर यूजर्स नहीं जानते हैं

Instagram Feature Update: इंस्टाग्राम इन दिनों टॉप पापुलर ऐप में से एक है। व्हाट्सऐप के बाद अगर सबसे ज्यादा कोई यूज वाला मैसेज प्लेटफॉर्म है तो वो इंस्टाग्राम है। इसमें कई फीचर ऐसे है जो कंपनी समय-समय पर अपडेट करती रही है, जिससे एडवांस होने के साथ यूजर भी इसका अलग एक्सपीरिएंस लेते हैं। इंस्टाग्राम के इस फीचर का नाम है नोटिफाई, इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, चलिए जानते है इसके बारे में डिटेल में..

Instagram Feature Update: ऐसे करें यूज

इसके लिए जब भी कोई रील पोस्ट करें तो उसे अपनी स्टोरी पर भी शेयर करें, यहां पर सबसे ऊपर दिए स्माइल आइकन पर क्लिक करें। उसके बाद अब यहां पर आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आजाएंगे इन में से नोटिफाई ऑप्शन सलेक्ट करें।

नोटिफाई ऑप्शन के बाद नोटिफिकेशन

स्टोरी पोस्ट करें इससे आपके सभी फॉलोअर्स के पास नोटिफिकेशन जाएगा कि आपने न्यू स्टोरी,रील पोस्ट शेयर की है और इसके बाद आपके फॉलोअर्स उस पर क्लिक करेंगे तो वो डायरेक्ट आपकी पोस्ट पर पहुंच जाएंगे। इस तरह खुलकर आपकी पोस्ट पर फॉलोअर्स विजिट होगी और इस तरीके से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक नोटिफकेशन पहुंच सकेगी और ज्यादा लोग आपकी प्रोफाइल पर विजिट करेंगे और आपको फॉलो करेंगे।

Create a poll with your squad

चैट में पोल बनाने का ये फीचर भी बेहद शानदार है इसमें ये देखना है कि डिनर पर कहां जाना है या किस समय किससे मिलना है? ये इंस्टाग्राम ऐप पर मैसेंजर की सबसे खास ग्रुप चैट फीचर्स में से एक है, इससे आप अपने ग्रुप चैट में सीधे पोल ​​बना सकें।

Send silent messages

अगर आप रात-बेरात व्यस्त होंने पर संदेश में “@silent” जोड़कर बिना किसी को सूचित किए मैसेज भेज सकते हैं। अब आप अनवांटेड नोटिफिकेशन भेजने की चिंता किए बिना किसी को भी कॉन्टेंक्ट कर सकते हैं।

और पढ़े- http://MAY 2024 UPCOMING SMARTPHONES: मई में लॉन्च होंगे ये 7 धमाकेदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें. 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles