Instagram Tips and Tricks: इंस्टा पर आने वाले कमेंट को ऑफ करना है बेहद आसान, बस करें ये काम

आजकल आपने नोटिस किया होगा कि सेलेब्स अपनी पोस्ट पर कमेंट्स ऑफ कर लेते हैं। कमेंट्स ऑफ करने का ये प्रोसेस बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है।

Instagram Tips and Tricks: इंस्टाग्राम मैसिजिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे क्लोज ऐप है। जहां पर जाकर आप अपनों से पूरी प्राइवेसी के साथ बात कर सकते हैं। पर कोई रील या पोस्ट शेयर करने के बाद जो कमेंट्स आते है वो कभी-कभी बर्दाश के बाहर हो जाते हैं। आजकल आपने नोटिस किया होगा कि सेलेब्स अपनी पोस्ट पर कमेंट्स ऑफ कर लेते हैं। कमेंट्स ऑफ करने का ये प्रोसेस बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है।

हाल ही में सेलेब्स जैसे हार्दिक पांड्या और उनकी पत्नी ने तलाक पोस्ट पर कमेंट्स ऑफ कर रखा था। इसके अलावा ऋचा चड्ढा ने भी अपने मैटरनिटी शूट की तस्वीरों पर कमेंट्स को ऑफ किया हुआ था। इसी तरह अगर आप भी नहीं चाहते कि आपकी पोस्ट पर लोग कमेंट्स करें तो इस सेटिंग से उसे ऑफ कर सकते हैं।

Instagram Tips and Tricks: ऐसे करें ऑफ

इसके सबसे पहले जिस भी पोस्ट पर आपको कमेंट्स नहीं चाहिए, उसे सलेक्ट करें और उसके बाद आप नई पोस्ट ही नहीं बल्कि पुरानी पोस्ट के कमेंट्स को भी ऑफ कर सकते हैं।

क्योंकि कई बार ऐसा हो जाता है कि पुरानी पोस्ट पर भी लोग कमेंट्स करने लग जाते है, इसलिए कमेंट सेक्शन ऑफ करना ज्यादा बेहतर होता है।

अब पोस्ट के ऊपर दी गई 3 डॉट पर क्लिक करें, सामने दिख रहे हैं Turn off commenting पर टैप कर दें। टर्न ऑफ कॉमेंट्स बेहद ही ईजी तरीके से हो जाता है।

इसी तरह अगर आप बाद में इस पोस्ट पर कमेंट्स चाहते हैं तो इसी तरह ‘Turn on commenting’ पर क्लिक करके इस काम को कर सकते हैं।

और भी कई ऐसी अन्य फीचर इंस्टा पर दे रखी है जिनका आपको पता नहीं है, अगर आप इसी तरह कुछ शोर्ट टिक्स अपनाते हैं तो पूरी तरह से आप इसके लिए सेफ एंड सिक्योर हो जाएंगे।

इंस्टा पर कई बार आपकी वीडियो पर लोग यूजलेस कमेंट्स शुरू कर देते हैं ऐसे ही कमेंट्स को ऑफ करने के लिए आप इनको परमानेटली ऑफ कर सकते हैं।

ये भी पढ़े – Air Conditioner Monsoon Tips: कम बिजली बिल के लिए मानसून में AC इस्तेमाल करें ऐसे, नहीं होगी कोई परेशानी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles