Instagram Updates: इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, AI की मदद से टाइप कर भेज सकेंगे मैसेज, जानें यूज करने का तरीका

Instagram Updates: दुनिया के लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक इंस्टाग्राम समय-समय पर कई बदलाव करता है जो लोगों को खूब पसंद आते हैं।

Instagram Updates: मेटा स्वामित्व वाली ऐप्स धीरे-धीरे जेनरेटिव एआई फीचर्स की एक नई श्रेणी के साथ नए एक्सपीरियंस पेश कर रहा है जो लोगों के एक-दूसरे से जुड़ने के तरीकों का बदल कर विस्तार कर उनमे मजबूती प्रदान करता है। इससे ग्राहकों को नई-नई सुविधाओं के साथ बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सकें। बता दें कि मेटा AI लॉन्च किए जाने के बाद से इंस्टाग्राम भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है। और इसी क्रम में एक नया लीक सामने आया है और इसमें बताया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एआई मैसेज-राइटिंग फीचर पर काम कर रहा है।

Instagram Updates: AI की मदद से टाइप कर भेज सकेंगे मैसेज

ऐसा बताया जा रहा है कि यह यूजर्स को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (DM) में पहले से लिखे गए मैसेज को फिर से लिखने, व्याख्या करने और शैलीगत बदलाव करने की अनुमति देता है। बता दें कि एआई मैसेज-राइटिंग फीचर के बारे में डिटेल्स ज्ञात नहीं है – यह देखते हुए कि यूजर्स को ऑप्शन दिखाने के लिए टेक्स्ट को चुनना और हाइलाइट करना होगा।

Instagram Updates: रिराइटिंग, समराइज, टेक्स्ट की बढ़ाएगा लंबाई

यह फीचर एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह है मौजूदा डिवाइस रिराइटिंग, समराइज, टेक्स्ट की लंबाई बढ़ाने, टोन और स्टाइल संरचना को बदलने के साथ-साथ इसमें अधिक प्रासंगिक कंटेंट जोड़ने जैसे फीचर्स प्रदान करते हैं। और ऐसा भी ध्यान देना चाहिए कि इंस्टाग्राम का AI पहले से एक अलग ही प्रक्रिया या प्रोसेस के माध्यम से कंटेंट को जेनरेट किया जा सके।

Instagram Updates: अन्य मैसेज भी सकेंगे देख

इसके लिए, यूजर्स को किसी भी चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” टाइप करना होगा और AI इसका जवाब देगा और चैट में मौजूद अन्य लोग भी मैसेज देख सकेंगे।

Also Read- Youtube Fake Videos: यूट्यूब पर फेक वीडियो की पहचान करना अब आसान, ये टिप्स आएंगे काम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles