FASTag Updates: सावधान! NHAI का ऑर्डर, दोगुना टोल पड़ेगा देना, अगर नहीं किया ये काम

FASTag Updates: फास्टटैग की भी कुछ नियम और शर्ते है जिनको मानना बेहद जरूरी है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी इंडिया ने कुछ चुनिंदा गाड़ियों के लिए टोल डबल कर दिया है।

FASTag Updates: सड़क पर जब आप अपनी गाड़ी लेकर चलते हैं तो आपको टोल टैक्स भरना होता है। आज के समय में FASTag की मदद से चंद मिनट में आप टोल टैक्स भर देते हैं । भारत सरकार ने टोल टैक्स को लेकर कई नियमों में बदलाव किया है। बता दें कि सड़क पर गाड़ी चलाते वक्त टोल टैक्स देने के बारें में सब कुछ पता ही होगा, जहां पहले आपको लंबे समय तक लाइन में लगकर टोल देना पड़ता था पर अब टेक्नोलॉजी के जमाने में सब कुछ बदल गया है।

सरकार समय समय पर कुछ नियम बेहतरी के लिए बदलती रहती है। इनमें सें अभी नेशनल हाईवे अथॉरिटी इंडिया ने कुछ चुनिंदा गाड़ियों के लिए टोल डबल कर दिया है। इसका मतलब है कि जिस टोल को क्रॉस करने के लिए आपको अभी 100 रुपये देने होते थे, वहां अब आपको दोगुना यानी 200 रुपये देनें होंगे। सीधे सीधे टोल टैक्स डबल हो जाएगा।

FASTag Updates: इन गाड़ियों से वसूला जाएगा टैक्स

यहां बता देते है कि किन गाड़ियां पर टोल टैक्स डबल लगने वाला है। सबसे पहले तो वो गाडि़या है जिन पर फास्ट टैग बार चिपका नहीं है। अगर आपकी गाड़ी के फ्रंट विंडशील्ड पर फास्टटैग नहीं लगा है तो आपसे हाईवे पर डबल टोल वसूला जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें साथ ही CCTV में ऐसी गाड़ियों को रिकॉर्ड भी किया जाएगा। इसकी वजह सरकार ने बताई कि बिना फास्टटैग वाली गाड़ियों से टोल लेने में वक्त लगता है और ट्रैफिक बढ़ता है।

जितनी जल्दी हो सके कराएं

इसीलिए जितनी जल्दी हो सके अपनी गाड़ी पर फास्टटैग लगाएं, ताकि डबल टोल से बच सकें। ये सिर्फ एक नियम को फॉलो करने की बात नहीं है इसके साथ ही ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम इस काम को जल्द कराएं, जिससे कि रोड़ पर ट्रेफिक ना बढ़े।

सरकार के इस नियम से टोल टैक्स देने में कोई परेशानी नहीं होगी और ट्रेफिक स्मूदली आगे बढ़ता जाएगा।

ये भी पढ़े – Air Conditioner Monsoon Tips: कम बिजली बिल के लिए मानसून में AC इस्तेमाल करें ऐसे, नहीं होगी कोई परेशानी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles