Home गैजेट्स Smartphone Battery Tips: बार-बार चार्ज स्मार्टफोन चार्ज करने की झंझट खत्म, इन...

Smartphone Battery Tips: बार-बार चार्ज स्मार्टफोन चार्ज करने की झंझट खत्म, इन टिप्स से दोगुना चलेगी बैटरी

Smartphone Battery Tips: बैटरी जल्दी खत्म होने से अगर आप भी परेशान है तो यहां दी गई टिप्स आपके बेहद काम की है।

Smartphone Battery Tips: स्मार्टफोन आज सबकी पहली जरूरत बन गया है। हर जरूरत के लिए फोन का इस्तेमाल होता है। पर कई यूसेज ज्यादा होने की वजह से बैटरी खत्म हो जाती है और इस समस्या का सामना सबको करना पड़ता है, वो है इसे बार-बार चार्ज करना यानी बैटरी की प्रॉब्लम। अगर आप भी बैटरी चार्ज करने की प्रोब्लम से परेशान है तो हम आपको बता रहे हैं ऐसी 3 खास टिप्स के बारे में जिनके साथ आप अपने फोन की बैटरी को लंबे समय तक चला सकते हैं।

Smartphone Battery Tips: फॉलो करें ये टिप्स

प्रोसेसर ऑप्टिमाइज़ेशन हो बेहतर

आप जिस भी स्मार्टफोन का यूज करते है बस ये बात का ध्यान रखें कि फोन में प्रोसेसर ऑप्टिमाइज़ेशन जितना बेहतर होगा, बैटरी बैकअप उतना अच्छा मिलेगा।

फुल ब्राइटनेस ना रखें

स्मार्टफोन की स्क्रीन बहुत ज्यादा बैटरी की खपत करती है और लंबी बैटरी लाइफ के लिए ब्राइटनेस को मैनेज करना जरूरी है। फुल ब्राइटनेस की जगह ऑटो ब्राइटनेस का इस्तेमाल करें या फिर 30 से 40 प्रतिशत के बीच स्क्रीन ब्राइटनेस सेट करें। इससे बैकअप शानदार मिलेगा।

वाई-फाई, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ को बंद रखें

फोन में जरूरत ना होने पर भी ऑन रहने वालीं वाई-फाई, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, लोकेशन सेटिंग्स तेजी से बैटरी ड्रेन करती हैं। इन्हें ऑफ करने से बैटरी बैकअप लंबा मिलेगा।

पावर सेविंग्स मोड को ऑन करना

सबसे खास टिप्स है फोन में दिए गए पावर सेविंग्स मोड को ऑन करना। अगर आपके फोन में कम बैटरी बची है तो इस मोड को ऑन करें और जल्द बैटरी खत्म होने की टेंशन से छुटकारा पा सकते हैं। पावर सेविंग्स मोड में फोन ऑप्टिमाइज़ होता है और बैटरी कम खर्च होती है। जरूरी फीचर्स के अलावा यह सेटिंग्स बाकी को डिसेबल कर देती है।

Also Read:- http://INSTAGRAM DP: इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी रील्स के साथ ऐसे लगाएं मस्त गाना ऐसे, हर कोई हो जाएगा दीवाना

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें. 

Exit mobile version