Smartphone Tips and Tricks: भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, नहीं तो हो जाएगा मोबाइल खराब

Smartphone Tips and Tricks: ​कॉलिंग से लेकर सोशल मीडिया और फोटो क्लिक करने तक में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, पर कुछ गलतियां आपका फोन खराब कर देती है।

Smartphone Tips and Tricks: फोन हमारी पहली जरूरत है, सुबह जागने से रात सोने तक हर समय फोन यूज में रहता है। फोन ही वो माध्यम है जो बोर होने से लेकर जरूरी कामों में हमारी मदद करता है। बता दें कि फोन की केयर करना बहुत जरूरी है क्योंकि ऑनलाइन पेमेंट के लिए भी स्मार्टफोन पर निर्भर हैं।

मोबाइल आमतौर पर दो वजहों से खराब होता है- डैमेज होना या सॉफ्टवेयर में वायरस या बग होना, आज की खबर बेहद खास इसलिए हैं क्योंकि आज हम आपको ऐसी 5 गलतियों के बारे में बताएंगे जो आप नार्मली करते हैं, तो चलिए जानते हैं कि आपको कैसे बचना है..

Smartphone Tips and Tricks: भूलकर भी ना करें ये गलतियां

1. फोन के साथ बैक कवर का इस्तेमाल करें

फोन को फिजिकल डैमेज से बचाने के लिए हमेशा फोन को बैक कवर के साथ ही इस्तेमाल करें।

2. स्क्रीन प्रोटेक्शन

फोन की डिस्प्ले का बेहद खास ख्याल रखना होता है क्यों कि ये फोन का नाजुक भाग होता है। ऐसे में फोन पर अच्छी क्वालिटी का स्क्रीन प्रोटेक्शन लगाना चाहिए, जिससे कि अगर फोन गिर भी जाए तो भी फोन खराब ना हो।

3. पानी से दूर रखें

पानी में फोन हमेशा के लिए खराब होता है। आजकल फोन के साथ IP रेटिंग मिलती है, लेकिन लापरवाही से आपका फोन हमेशा के लिए खराब हो सकता है। इसलिए फोन को हमेशा पानी से दूर रखें।

4. सॉफ्टवेयर अपडेट

सॉफ्टवेयर अपडेट करना फोन के लिए बेहद जरूरी होता है क्योंकि फोन को समय-समय पर अपडेट करते रहें। इससे फोन वायरस से भी दूर रहता है और उसकी परफॉरमेंस भी अच्छी रहती है।

5. बैटरी का रखें ध्यान

फोन को लांग लास्टिग चाहते हैं तो लंबे समय तक चलाने के लिए इसकी बैटरी का भी ध्यान रखें। फोन को बार-बार चार्ज करने से बचें।

और पढ़े- Smartphone Tips: अगर आप भी लगाते हैं फोन पर Cover? तो पहले इसके नुकसान जान लें!

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles