Smartphone Tips: अगर आप भी लगाते हैं फोन पर Cover? तो पहले इसके नुकसान जान लें!

Smartphone Tips: आपके फोन पर बैक कवर जरूर होगा, पर आपको इसके नुकसान के बारे में पता होना चाहिए तो चलिए जानते हैं

Smartphone Tips: एक अच्छा हाई टेक्निक वाला फोन हर कोई चाहता है, क्योंकि जरूरत से ज्यादा अब फोन स्टैंडर्ड का विषय बन गया है। लोग अपने स्मार्टफोन पर कवर लगाकर रखते हैं ताकि स्क्रैच आदि से सुरक्षा की जा सके। फोन के इस हाई स्टैंडर्ड को सुंदर लुक के लिए कोई कीरिंग हैंग करते हैं तो कोई नये और 3डी कवर का प्रयोग करते हैं।

आजकल बाजार में एक से बढ़कर एक फैंसी कवर मिलते है जिनको लगाकर आप अपने फोन को एक एडवांस लुक देते हो..पर क्या जानते हैं कि इसके कई नुकसान होते हैं, चलिए जानते है..

Smartphone Tips:

  • स्मार्टफोन पर कवर लगाने के कई फायदे हैं, लेकिन शायद आप मोबाइल कवर के नुकसान के बारे में नहीं जानते होगे
  • मोबाइल कवर का उपयोग करने से कई बार कवर के जरिए फोन में बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं।
  • कवर लगाने से स्मार्टफोन जल्दी गर्म होता और हैंग होने की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए आपका फोन स्लो ना हो उसके लिए भी फोन कवर को नहीं लगाना चाहिए।
  • स्मार्टफोन पर कवर लगाने से चार्जिंग स्पीड पर असर पड़ता है और फोन धीरे चार्ज होने लगता है।
  • स्मार्टफोन पर कवर लगाने से परफॉर्मेंस भी स्लो होती है. क्योंकि फोन उपयोग करते समय प्रोसेसर की गर्मी कवर की वजह से बाहर नहीं निकल पाती।
  • फोन आपका किसी बड़ी कंपनी का है और बड़ी ब्रान्ड होने की वजह से भी इसको साथ में रखना स्टैंडर्ड माना जाता है,  पर मोबाइल कवर आपके फोन के लुक व डिजाइन को भी छिपा देता है। ऐसे में कोशिश करें कि फोन चार्ज करते समय कवर हटा दें।

और पढ़े- Smartphone Tips and Tricks: बिना पासवर्ड के Unlock होगा आपका Mobile, बस करना होगा ये काम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles