Smartphone Tips: फोन ने कर दिया है परेशान, कभी हैंग तो कभी हीट, अभी अपनाएं ये 4 तरीके, नहीं होगी दोबारा दिक्कत

Smartphone Tips: स्मार्टफोन्स के हैंग और हीट होने की दिक्कत आ रही है तो आप परेशान मत होइए, आज हम आपको बेहद ही खास 4 टिप्स के बारे में बताएंगे...

Smartphone Tips: स्मार्टफोन्स मंहगा हो या सस्ता पर अगर कोई परेशानी आ रही है तो मूड ऑफ रहता है, अगर फोन फोन अचानक से मल्टीटास्किंग की वजह से हैंग या हीट हो रहा है या फिर अन्य कोई कारण है तो बेवजह गुस्सा भी आने लगता है। इस समस्या को दूर करने के हम आपको यहां 4 तरीके के बारे में जानते है।

पहला तरीका

सबसे पहले तरीके में आपपहले Location पर जाएं और फिर बाद यहां Improve Accuracy का ऑप्शन पर टैप करें। इसके बाद आपको Wi-Fi Scanning और Bluetooth Scanning के ऑप्शन को बंद करें। इससे आपका प्रोसेसर बैकग्राउंड में ज्यादा टास्क नहीं करेगा।

दूसरा तरीका

दूसरे तरीके में पहले सेटिंग्स में जाएं और फिर ऐप्स में जाएं। इसके बाद आपको यहां गूगल प्ले सर्विस पर टैप करें। और इसके बाद स्टोरेज पर क्लिक करें, इसके बाद आपको Clear Cache के ऑप्शन पर क्लिक करें। फोन में जितनी भी जंक फाइल्स होगी वो सब डिलीट हो जाएंगी। इससे आपका काफी फ्री हो जाएगा।

तीसरा तरीका

अब अगर तीसरे तरीके में आपको About Phone में जाना है और फिर Software Information पर टैप करें, इसके बाद Build Number पर 7 बार टैप करते रहें और आप देंखेगे कि फोन में Developer Option ऑन हो जाएगा। इसके बाद बैक आने पर इस ऑप्शन में Window animation scale, Transition animation scale और Animator duration scale ऑप्शन पर टैप करे फिर .5x को सेलेक्ट करें और अब नीचे आने पर आपको Background Process Limit का ऑप्शन मिेलगा, आप इसमें At most, 1 Process के ऑप्शन को सेलेक्ट करें, ऐसा होने से आपके फोन के प्रोसेसर के बैकग्राउंड टास्क को कम करने में सहायता प्राप्त होगी।

चौथा तरीका

चौथे तरीके में आपको अपने फोन में Phone Master नाम का ऐप डाउनलोड करें और फिर अंदर जाकर Phone Cooler को टैप करें इससे आपके वो ऐप्स सामने आएगे, जिनको आपने काफी दिन से यूज नही किया, यहां Cool Down के ऑप्शन पर क्लिक करें फिर ऐसा करने से फोन को क्लिन हो जाएगा।

यह भी पढ़े

RD INTEREST RATE HIKE: सरकार ने दिवाली से पहले ही दिया तोहफा, RD पर मिलेगा अब इतना ज्यादा ब्याज

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles