Home गैजेट्स Internet Using Tips: इन बातों का विशेष ध्यान रखें इंटरनेट पर खुद...

Internet Using Tips: इन बातों का विशेष ध्यान रखें इंटरनेट पर खुद को सुरक्षित रखने के लिए

Internet Using Tips: आज हम अपनी जिंदगी बिना इंटरनेट के सोच नहीं सकते हैं, क्योंकि जरूरत की ज्यादातर चीजें इंटरनेट के बिना बेकार है, आज हम आपको खुद को सुरक्षित रखने के लिए कुछ खास बातों के बारे में बताएंगे

Internet Using Tips: इंटरनेट हमारी जिंदगी का एक अभिन्न अंग बन गया है, डिजिटल के इस युग में बिना इंटरनेट आप कुछ नहीं कर सकते हैं, सभी दैनिक कामों में इंटरनेट से ही सभी काम संभव हो रहे हैं। आज के इस समय में फोन लैपटॉप में ज्यादा बिजी रहते हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि हमारे लिए स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे डिवाइस किसी भी रिश्तें से बढ़कर हैबनकर रह गया है। इसके अलावा एक कारण ये भी है कि कई लोग (Wi-Fi Disadvantages) घरों में वाई-फाई लगवा कर वर्क फ्रॉम होम करते हैं, और इसका इस्तेमाल भी बढ़ गया है।

Ayushman Bharat Card: सिर्फ इन लोगों को मिलेगा 5 लाख फ्री इलाज का बेनिफिट, आप भी अपने को यहां चेक करें

अगर आप भी वाई-फाई के यूजर है तो आपके लिए ये जान लेना जरूरी है कि वाई-फाई सिस्टम से आपके लिए खतरनाक हो सकता है, तो चलिए बताते हैं आपके लिए कैसे वाई-फाई खतरनाक हो सकता है।

Internet Using Tips: रातभर वाईफाई राउटर ना चलाएं

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि वाई-फाई राउटर्स से कई तरह की रेडिएशन वेव्स निकलते हैं, जिन्हें इलेक्ट्रो मैगनेट वेव्स कहा जाता है। और ये हमारी सेहत के लिए बेहद खराब माने जाते हैं। डिप्रेशन, ब्लड प्रेशर, अनिद्रा जैसी कई बीमारियों से आपको जूझना पड़ सकते हैं।

Internet Using Tips: Disadvantages of Wi-Fi at Night

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि वाई-फाई वाई फाई से निकलने वाली इलेक्ट्रो मैगनेट वेव्स व्यक्ति को मानसिक तौर पर बीमारी का कारण बनती है साथ ही ये अल्जाइमर की समस्या भी पैदा करती है। वक्त के साथ व्यक्ति छोटी-छोटी बातों को भी भूलने लगता है।

Internet Using Tips: बचने के लिए क्या करें?

वाई-फाई को जरूरत ना होने पर बंद जरूर कर दें, क्योंकि वाई फाई से निकलने वाले रेडिएशन आपके लिए काफी नुकसानदायके है। रात के समय जब आप बिस्तर पर जाएं तो ये बात आप ध्यान रखें कि वाई-फाई का राउटर जरूर बंद कर दें। इस तरह से आप रेडिएशन से खुद को बचाए रख सकते हैं।

Lava Agni 2 5G: इंतजार खत्म, इस दिन से शुरू है लावा अग्नि 2 की सेल, छूट मिलेगी ऐसे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version