Truecaller New Feature: iPhone यूजर्स को अब स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा, Call आते ही हो जाएगी ब्लॉक, Truecaller लाया कमाल का फीचर

Truecaller New Feature: ट्रूकॉलर ने iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जो स्पैम कॉल से निपटने में आपकी मदद करेगा। आइए इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Truecaller New Feature: ट्रूकॉलर ने हाल ही में iPhone यूजर्स के लिए “ऑटो-ब्लॉक स्पैम” फीचर पेश किया है, यह फीचर स्पैम कॉल से निपटने का एक प्रभावी तरीका है, जिससे आप बिना किसी परेशानी के इन कॉल्स को अपने फोन पर पहुंचने से रोक सकते हैं। खास बात यह है कि इस फीचर की तुलना में एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों के लिए एक AI-स्पैम फिल्टर पेश किया है, लेकिन एयरटेल का यह फीचर केवल एयरटेल यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। वहीं, Truecaller का नया फीचर सभी iPhone यूजर्स के लिए खुला है। चलिए, इस नए फीचर के बारे में और जानकारी प्राप्त करते हैं।

क्या है ऑटो-ब्लॉक स्पैम फीचर

“ऑटो-ब्लॉक स्पैम” ट्रूकॉलर का एक नया और प्रभावी फीचर है, जो आपके फोन पर आने वाली स्पैम कॉल्स को स्वचालित रूप से ब्लॉक कर देता है। इस फीचर की मदद से, आपको मैन्युअल रूप से स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह Truecaller की स्पैम कॉल पहचान क्षमताओं को और भी बेहतर बनाता है।

फीचर कैसे करता है काम ?

इस नए फीचर में ट्रूकॉलर ने दो स्तर की सुरक्षा प्रदान की है, जिससे यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार स्पैम कॉल्स को ब्लॉक कर सकते हैं:

  1. Block Top Spammers: यह विकल्प केवल उन स्पैमर्स को ब्लॉक करेगा जो सबसे खतरनाक माने जाते हैं।
  2. Block All Spammers: यह विकल्प सभी प्रकार की स्पैम कॉल्स को ब्लॉक कर देगा।

इस फीचर की खासियत यह है कि ट्रूकॉलर स्पैम कॉल्स को आपके फोन पर आने से पहले ही ब्लॉक कर देगा। जिन कॉल्स को ब्लॉक किया जाएगा, वे आपके कॉल लॉग में “स्कैमर” या “Fraud” के रूप में प्रदर्शित होंगी, जिससे आपको तुरंत पता चल जाएगा कि किस कॉल को रोका गया है।

कितना उपयोगी फीचर

इस नए फीचर को सक्रिय करने के बाद, आप स्पैम कॉल्स प्राप्त नहीं करेंगे, जिससे आपका कीमती समय बचेगा। इसके अलावा, आपको स्पैम कॉल्स को रोकने के लिए कोई कदम उठाने की आवश्यकता नहीं होगी, जो आपके लिए धोखाधड़ी से भी बचने का एक तरीका है। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि यह सुविधा केवल Truecaller प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें-भारत में लॉन्च हुई Redmi 5 Lite Watch,1.96 इंच की एमोलेड डिस्प्ले वाली वॉच का चेक करें दाम

कैसे करें उपयोग 

ऑटो-ब्लॉक स्पैम फीचर का लाभ उठाने के लिए, आपको कुछ सरल कदम उठाने होंगे

  1. अपने iPhone को iOS 18 या उसके बाद के VERSION पर अपडेट करें।
  2. सुनिश्चित करें कि आपके पास Truecaller ऐप का लेटेस्ट वर्जन है। इसे ऐप स्टोर से अपडेट करें।
  3.  Truecaller ऐप खोलें, “प्रोटेक्ट” टैब पर जाएं और ऑटो-ब्लॉक ऑप्शन को सक्रिय करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles