Vaccum Cleaner Robot: झाड़ू-पोछा वाली मेड की नहीं है जरूरत, वैक्यूम क्लीनर रोबोट से बनेंगे सारे काम

Vaccum Cleaner Robot: घर की साफ-सफाई और झाड़ू-पोछा करने में काफी समय लगता है, और ये काफी मेहनती काम भी है, पर अब इस काम को आसानी से कराया जा सकता है वो कैसे आइए जानते हैं..

Vaccum Cleaner Robot: झाड़ू-पोछा घर-ऑफिस में रोज ही चाहिए होता है। कई लोग घर में झाड़ू-पोछा करने के लिए मेड भी रखते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। पर झाड़ू-पोछा के लिए रखी हुई मेड के रोज नखरे होते है। या तो बीमारी का बहाना या फिर सैलरी की टें-टें, या फिर कोई और अंड़गा। रोज-रोज की चिक-चिक से आप भी परेशान हो जाते होंगे। पर अब इसका भी एक सालुयुशन आ गया है।

मार्केट में एक शानदार गैजेट है, जो आसानी से ये दोनों काम कर सकता है, घर की क्लीनिंग में यह काफी काम आएगा। ये गैजेट बेहद ही काम का है इसका इस्तेमाल करके झाड़ू-पोछे की टेंशन खत्म हो जाएगी।

वैक्यूम क्लीनर रोबोट

इस गैजेट को वैक्यूम क्लीनर रोबोट कहते हैं, यह गोल होता है, जो सफाई करने के लिए घर में इधर-उधर घूम सकता है। ये बेहद काम आने वाला गैजेट है और इस गैजेट से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है आपको मेड की जरूरत नहीं होती है आसानी से अपने ऑफिस और घर के काम निपटा सकतेहैं।

dreame D9 वैक्यूम रोबोट- कीमत

ड्रीम डी9 वैक्यूम रोबोट में क्लीनर और पोछा दोनों की सुविधा मिलती है, अमेजन पर इसका प्राइस 22,999 रुपये है

Xiaomi रोबोट वैक्यूम क्लीनर

शाओमी रोबोट वैक्यूम क्लीनर खरीदना हो तो इसकी कीमत भी 22,299 रुपये है, ये भी ऑटोमैटिकली घर को साफ करेगा

ILIFE T10s वैक्यूम रोबोट

घर का फर्श पूरी तरह क्लीन चाहिए तो इस वैक्यूम रोबोट को भी खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 37,900 रुपये है।

इन गैजेट्स की ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी इनका पता कर सकते हैं और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर इनको ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- Air Conditioner Technology: किराए पर AC लेने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो होगा बड़ा पछतावा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles