WhatsApp New Feature: ‘कीप इन चैट’ नया फीचर लॉन्च, ऑटोमैटिक डिलीट मैसेज्स को भी कर सकते हैं सेव, जानें

WhatsApp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर को कीप इन चैट नाम दिया गया है।

WhatsApp New Feature: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर का नाम कीप इन चैट है। आपको बता दें कियह वॉट्सऐप यूजर्स को गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में एक मैसेज को लॉन्ग-प्रेस करने और इसे सेव करने का ये फीचर बेहद ही खास है। कंपनी के अनुसार ये फीचर सेंडर सुपरपॉवर है।इसमें मैसेज सेंड करने वाला यूजर अनुमति देगा उसके बाद चैट को दूसरे यूजर द्वारा सेव कर सकते है।

WhatsApp: व्हाट्सएप पर मैसेज्स पढ़ने के बाद भी नहीं चलेगा पता, बस करें ये काम

WhatsApp में मैसेज सेव ऐसे करें

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में मौजूद कोई भी व्यक्ति मैसेज को बनाए रखने के लिए उस पर देर तक दबा कर रख सकता है। और अगर मैसेज रिसीव करने वाले यूजर द्वारा सेव किया गया तो सेंडर को भी सूचना मिल जाएगी।

WhatsApp में सेट करें टाइमर

कंपनी ने कहा कि अगर फैसला आपका ये है कि मैसेज दूसरों के द्वारा नहीं रखा जा सकता है, तो आपका निर्णय फाइनल है, इस पर कोई दूसरे को आपत्ति नहीं होगी। सेट किए गए टाइमर के खत्म होने से पहले आपके संदेश को डिलीट कर दिया जाएगा। इस तरह आपके पास अंतिम निर्णय होता है कि आपके द्वारा भेजे जाने वाले मैसेजिस की सुरक्षा कैसे की जाती है और अगर मैसेज रिसीव करने वाले यूजर द्वारा सेव किया गया तो सेंडर को भी सूचना मिल जाएगी।

आपके द्वारा अपने व्हाट्सएप पर सेव किए गए मैसेजिस को एक बुकमार्क आइकन के साथ नोट किया जाएगा और आप इन मैसेजिस को चैट द्वारा व्यवस्थित, केप्ट मैसेज फोल्डर में देख सकते हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द ही नए फीचर को ग्लोबल लेवल पर रोल आउट करना शुरू कर दिया जाएगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles