Whatsapp ने लॉन्च किया नया फीचर – जानिए यहां विस्तार से

लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक फीचर अपडेट करता रहता है, जिनका इस्तेमाल यूजर्स पर्सनल और प्रोफेशनल काम के लिए करते हैं। अब WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक और फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को एक नया अनुभव देगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी फोटो से टेक्स्ट कॉपी कर सकेंगे। हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया में किसी भी मैसेजिंग ऐप के बीच सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट नेसेजिंग प्लेटफॉर्म है। भारत में ही इसके 400 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इस ऐप का स्वामित्व मेटा के पास है। Whatsapp अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए नए-नए फीचर जोड़ता रहता है।

Whatsapp new feature
Whatsapp new feature

आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट के बारे में।

व्हाट्सएप ने ऐप के लिए पोल पेश किया है। इस फीचर का अनुभव आपने इंस्टाग्राम, ट्विटर या फेसबुक पर किया होगा लेकिन अब व्हाट्सऐप ने भी इस फीचर को ऐप पर लॉन्च कर दिया है। आप ऐप को अपडेट करके और फिर चैट बॉक्स के दाईं ओर अटैचमेंट सेक्शन पर क्लिक करके इस सुविधा तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। इस सुविधा से आप अपने मित्रों और परिवार समूह में प्रश्न पूछ सकते हैं, जहां वे केवल हां या नहीं बार पर क्लिक करके आपके प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं.
यह अपडेट आश्चर्यजनक है। वॉट्सऐप यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए खुद को अपडेट करता रहता है। आखिरी अपडेट UPI सेक्शन था जहां लोग व्हाट्सएप पर सिर्फ एक क्लिक करके दूसरों को पैसे भेज सकते हैं। यही कारण है कि व्हाट्सएप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसका उपयोग करना और समझना आसान है।

 

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं अनीषा सिंह ने तैयार की है।) 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles