Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल रात को सोने से पहले चेहरे पर अप्लाई करें यह घरेलू नुस्खे,...

रात को सोने से पहले चेहरे पर अप्लाई करें यह घरेलू नुस्खे, पाएं गोरी और ग्लोइंग स्किन

Skin Care Routine : आज के समय में गोरी ग्लोइंग चमकदार त्वचा किसको नहीं पसंद

Skin Care Routine : आज के समय में गोरी ग्लोइंग चमकदार त्वचा किसको नहीं पसंद. हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम ग्लोइंग और परफेक्ट हो. तमाम तरह के बाजार में प्रोडक्ट मिल रहे हैं जिससे आप अपने चेहरे को चमका सकते हैं लेकिन जो बात चेहरे में नेचुरल चमक से आती है वह बात ही कुछ और होती है.

नेचुरल ग्लो लाने के लिए कई ऐसे भी लोग हैं जो तमाम तरह के नुस्खे आजमाकर अपने चेहरे को ग्लोइंग करना चाहते हैं. आज की इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे, जिसे अगर आप अपने चेहरे पर सोने से पहले अप्लाई करेंगे तो आपकी त्वचा एकदम चमक जाएगी. आईए जानते है वो सभी घरेलू नुस्खे.

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल

आपको बता दें अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऐसे में आप रोजाना सोने से पहले अपने फेस पर एलोवेरा जेल से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन खत्म हो जाएगी और आपका चेहरा नेचुरल ग्लो करेगा. एलोवेरा भरपूर मात्रा में आपके फेस को हाइड्रेट करने का भी काम करेगा और आपकी त्वचा का रूखापन काम करेगा.

घर का बना लगाएं फेस पैक

बाजार में तमाम तरह के केमिकल युक्त फेस पैक मिल रहे हैं, जो कुछ समय तक आपकी त्वचा को अच्छा बना देंगे. लेकिन लंबे समय तक आपने त्वचा को चमकदार गोरा बनाने के लिए आप घर पर बना ही फेस पैक का इस्तेमाल करें. आपको बता दें, आप हफ्ते में दो बार बेसन और शहद का लेप बनाकर फेस पैक तैयार कर लें और इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार यूज करें और अपनी त्वचा को चमकदार बनाएं. शहद और बेसन का लेप न केवल आपकी त्वचा को ग्लोइंग करेगा बल्कि आपके चेहरे पर हो रहे दाग धब्बों को भी कम करेगा.

मुल्तानी मिट्टी का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

प्राकृतिक चीजों की बात ही कुछ अलग होती है. अगर आप भी अपने चेहरे को प्राकृतिक रूप से सवारना चाहते हैं. तो ऐसे में आप मुल्तानी मिट्टी का लेप अपने फेस को फेस वॉश करने से पहले लगाएं. आप मुल्तानी मिट्टी में कॉफी पाउडर, नींबू का रस और दही अच्छी तरह से मिक्स करके इसका एक फेस पैक बना लें और इस फेस पैक को अपने फेस पर लगाएं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version