Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल सोने से पहले रात को बालों पर रोज़ लगाएं यह वाला तेल,...

सोने से पहले रात को बालों पर रोज़ लगाएं यह वाला तेल, केवल एक हफ्ते में देखें हेयर ग्रोथ

Hair Growth Oil : केमिकल युक्त प्रोडक्ट, अनहेल्दी खाना, पॉल्यूशन आदि जैसी तमाम चीजों से आज के इस दौर में हमारे बाल बेजान रूखे और टूटने लगते है

Hair Growth Oil : केमिकल युक्त प्रोडक्ट, अनहेल्दी खाना, पॉल्यूशन आदि जैसी तमाम चीजों से आज के इस दौर में हमारे बाल बेजान रूखे और टूटने लगते है. बालों की खासा देखरेख रखने के लिए कई लोग बाजार में मिल रहे महंगे महंगे तेल, शैंपू, कंडीशनर आदि तमाम तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी बाल टूटते हैं और हेयर ग्रोथ रुकने लग जाती है.

अगर आप भी बालों की समस्याओं से परेशान है और आपके बाल टूटते और रूकापन है और आपके बालों की हेयर ग्रोथ नहीं हो रही है. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे तेल के बारे में, जिन्हें आप रोजाना सोने से पहले अपने बालों में लगाएंगे तो आप इसका असर कुछ ही दिनों में देख पाएंगे. आईए जानते है वो कौनसे तेल है जिसके रोजाना सोने से पहले लगाने से आपके बाल लंबे घने और मजबूत होंगे.

घर में बनाएं होम मेड तेल

आप अपने बालों की हेयर ग्रोथ के लिए घर पर बनी हुई सामग्रियों वाला तेल अपने बालों पर अप्लाई कर सकते हैं. होम मेड तेल को बनाने के लिए आपको अदरक लहसुन और काली मिर्च चाहिए होगा. इन सामग्रियों के बने हुए तेल को रोजाना आप सोने से पहले अपने बालों की जड़ों में लगाएंगे, तो इसका असर आप जल्द देखेंगे और जल्द आपके बाल लंबे घने और मजबूत हो जायेंगे.

नारियल तेल

नारियल का तेल हमारे बालों की मजबूती के लिए और लंबे घने बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप रोज सोने से पहले यह तेल लगाएंगे तो न केवल आपके बालों की हेयर ग्रोथ बढ़ेगी बल्कि रूखापन दो मुंह बाल जैसी समस्या भी दूर हो जाएगी.

प्याज का रस

बालों की टूटने झड़ने वाली समस्याओं के लिए आप प्याज का रस अपने बालों में अप्लाई कर सकते हैं. इससे आपकी बहुत सारी बालों की समस्याएं दूर होंगे और आपकी हेयर ग्रोथ भी बढ़ेगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version