Beauty Tips: बरसात के मौसम में ऑयली स्किन पर इन चीजों का नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है पिंपल्स की समस्या

Beauty Tips: बरसात के मौसम में त्वचा का ख्याल अच्छी तरह से रखने की जरूरत होती है. इस मौसम में चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है. ऑयली त्वचा का ख्याल बरसात में अधिक रखना पड़ता है.

Beauty Tips: बरसात के मौसम में बाल और चेहरे से जुड़ी कई तरह की समस्याएं होने लगती है। आप भी अगर स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं और आपकी ऑयली स्किन है तो बरसात के मौसम में आपके चेहरे का खास ख्याल रखना चाहिए।

फेस पर न लगाएं मलाई (Skin Care Tips)

अगर आपकी स्किन भी ऑइली है, तो आप अपने चेहरे पर मलाई बिल्कुल भी ना लगाएं. अगर ऑइली स्किन वाले अपने चेहरे पर मलाई लगाएंगे तो चेहरे पर नमी आ जाएगी जिसके कारण आपका चेहरा और ऑयली होने के चांसेस रह जाएंगे. तो अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मलाई से परहेज करें.

कोकोनट ऑयल से करें परहेज

आपके चेहरे पर पिंपल्स और ब्लैकहेड है तो ऐसे में आप अपने फेस पर बिल्कुल भी कोकोनट ऑयल का यूज ना करें. अगर आप अपने फेस पर कोकोनट ऑयल यूज करेंगे तो ब्लैक हेड और पिंपल्स की परेशानी और भी बढ़ जाएगी.

बेसन (Skin Care Tips)

खासकर लड़कियां गर्मियों में अपने फेस पर बेसन का फेस पैक लगाना पसंद करती हैं. लेकिन अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको बेसन से परहेज करना है. बेसन का फेस पैक आपको अपने फेस पर बिल्कुल भी नहीं लगाना है. अगर आप बेसन का फेस पैक लगाएंगे तो आपके चेहरे पर जलन होने लगेगी.

पेट्रोलियम जेली

अगर आपके स्किन ऑयली है और बार-बार आपके नाक के आसपास वाले एरिया में ऑयल जमा हो जाता है तो आपको पैट्रोलियम जेली से बिल्कुल बचना है.

चावल का आटा

चावल का आटा भी आप अपने फेस पर बिल्कुल भी ना लगाएं, क्योंकि अगर ऑइली स्किन वाले लोग अपने चेहरे पर चावल का आटे का प्रयोग करेंगे तो इससे आपकी स्किन पर रैशेज होने के चांसेस बढ़ सकते हैं.

Also Read:Health News: कुछ दिन तक न खाएं रिफाइंड तेल, और देखे क्या होते हैं चमत्कारिक फायदे…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles