Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल DIY Paneer Face Pack: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पनीर के फेस...

DIY Paneer Face Pack: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पनीर के फेस पैक का करें इस्तेमाल, मिनटों में चांद सी चमक जाएगी स्किन

DIY Paneer Face Pack: चेहरे को चमकदार बनाने में पनीर का फेस पैक मदद कर सकता है। इस फेस पैक का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। त्वचा से जुड़ी तमाम समस्याओं को पनीर का फेस पैक दूर कर देता है।

DIY Paneer Face Pack
DIY Paneer Face Pack

DIY Paneer Face Pack: पनीर खाने में जितना स्वादिष्ट लगता है उससे ज्यादा यह सेहत के लिए फायदेमंद होता है। पनीर के इस्तेमाल से सिर्फ स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है बल्कि आपके चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ सकती है। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप अपने स्किन केयर रूटीन में पनीर को शामिल कर सकते हैं। यह त्वचा को ग्लोइंग बनता है साथ ही स्किन संबंधित कई परेशानियों को दूर करता है। आप कुछ घरेलू चीज है पनीर में मिलाकर पनीर का फेस पैक तैयार कर सकती हैं।सबसे बड़ी बात है कि पनीर के फेस पैक का चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। तो आईए जानते हैं पनीर का फेस पैक बनाने की विधि और इसके फायदे।

पनीर फेस पैक के फायदे (DIY Paneer Face Pack)

पनीर का फेस पैक बनाना बेहद आसान होता है। इसके लिए नींबू की कुछ बूंद विटामिन ई तेल और शहद मिलाकर आप पनीर में मिलकर फेस पैक तैयार कर सकती है। यह स्किन के लिए बेहद गुणकारी होता है और इसके इस्तेमाल से दाग धब्बे खत्म हो जाते हैं। इस फेस पैक के इस्तेमाल से टैनिंग झुर्रियां और झाइयों की समस्या खत्म हो जाती है।

पनीर फेस पैक के लिए सामग्री

5 पनीर के टुकड़े
2 चम्मच नींबू का रस
2 विटामिन-ई कैप्सूल
1 चम्मच शहद

फेस पैक बनाने का तरीका

पनीर का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को टुकड़ों में काटने और किसी कटोरी में रख दें। इसके बाद विटामिन ई कैप्सूल को काटकर तेल अलग कर ले। इसके बाद कटोरी में दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद डाल दें और इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए ढक कर रख दे।

पनीर फेस पैक लगाने का तरीका

फेस पैक लगाने से पहले चेहरे और गर्दन को अच्छी तरह से किसी टोनर से साफ़ करें। आप चाहे तो चेहरा और गर्दन साफ़ करने के लिए कच्चे दूध का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरा पानी से अच्छी तरह से साफ़ करें। अगर आपको स्किन कुछ ड्राई सी महसूस हो रही है, तो आप कोई नार्मल मॉइश्चराइजर भी अपने चेहरे पर लगा सकती हैं।

आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम एक बार करें। कुछ महीने लगातार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपको चेहरे में ग्लो जरूर नजर आएगा।

Also Read:Home Made Face Pack For Glowing Skin: घर पर बने ये फेस पैक स्किन को बना देंगे संगमरमर सी, जानें तरीका

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version