Home धर्म/ज्योतिष Diwali 2023 : दिवाली शुरू होने से पहले जरूर करें यह खास...

Diwali 2023 : दिवाली शुरू होने से पहले जरूर करें यह खास काम, मां लक्ष्मी होगी आपसे प्रसन्न

3Diwali 2023 : दिवाली शुरू होने से पहले जरूर करें यह खास काम

Diwali 2023
Diwali 2023

Diwali 2023: इस बार दिवाली 12 नवंबर को मनाई जा रही है। दिवाली को दीप उत्सव भी कहा जाता है। दिवाली का त्योहार अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है।सभी लोग मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। माना जाता है की इस दिन मां लक्ष्मी का पूजन प्रदोष काल में किया जाता है।

आईए जानते हैं वह खास उपाय जिससे आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं

Diwali 2023: नवरात्रि खत्म होते ही लोग दिवाली की तैयारी में जुट जाते हैं।इस बार दिवाली 12 नवंबर को मनाई जा रही है।दिवाली का त्योहार सभी के घरों में खुशियां लेकर आता है।दिवाली के दिन दिए से घर को सजाया जाता है।इस दिन लोग मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते हैं।दिवाली को दीप उत्सव भी कहा जाता है।दिवाली का त्योहार अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है।इस दिन लोग मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं।

इस दिवाली अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए घर के कोनों की पानी से धुल कर अच्छे से साफ सफाई करें।

Diwali 2023: टूटे हुए सामग्री को घर से बाहर फेंक दे।अगर वह चीज ठीक हो जाए तो उसका सही ढंग से उपयोग करें।

गोबर के उपले पर लोबान, घी, चंदन रखकर उसे रोज जलाएं और भगवान गणेश की पूजा अर्चना करें।इससे भी आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी।

Diwali 2023: दिवाली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिह्न जरूर बनाएं।इससे घर में बरकत होती है।घर से नकारात्मकता समाप्त होती है और मां लक्ष्मी का सीधा आशीर्वाद मिलता है।

दिवाली से पहले घर की अच्छे तरीके से साफ सफाई करें।लेकिन इस दौरान ध्यान भी रखें की साफ सफाई का काम जल्दी समाप्त कर घर को व्यवस्थित कर दें।क्योंकि मां लक्ष्मी ऐसे घरों में कभी नहीं जाती जहां पर सामान बिखरा होता है।

Exit mobile version