Eye Care Tips: आंखों में धुंधलापन फटाफट से इन सभी घरेलू नुस्खे द्वारा करें दूर, जानें टिप्स

Eye Care Tips: आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए और धुंधलापन दूर करने के लिए इन घरेलू नुस्खों को करें अप्लाई.

Eye Care Tips: आजकल लोग ज्यादा देर तक स्क्रीन पर काम करते हैं, या फिर ज्यादा देर रात मोबाइल चलाते हैं जिसकी वजह से आंखों में धुंधलापन होने की समस्या उत्पन्न हो जाती है. जिसकी वजह से लोगों को चश्मा भी लगाना पड़ जाता है. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू टिप्स जिससे आप आंखों में धुंधलापन घरेलू नुस्खे द्वारा दूर कर सकते हैं.

आंखों को साफ करें त्रिफला से

अगर आपकी भी आंखों में रोशनी कम होने लगी है और आपको धुंधलापन सा महसूस हो रहा है, तो आप रोज सुबह सबसे पहले उठकर आंखों को त्रिफला के पानी से धोएं. इसका इस्तेमाल करने से आंखों की रोशनी भी बढ़ेगी साथ ही आंखों में हो रहा भारीपन भी दूर होगा.

खाएं मिश्री

अगर आप मिश्री का सेवन करेंगे तो यह आपके लिए काफी लाभकारी माना जाता है. मिश्री का सेवन आपकी आंखों से जुड़ी कई सारी दिक्कतों को दूर करने में मददगार रहता है. इस नुस्खे को अप्लाई करने के लिए आप सौंफ और मिश्री दूध में मिलकर भी ले सकते हैं.

पीएं आवंला जूस

आवंला आंखों के लिए काफी लाभकारी और सेहतमंद माना जाता है. अगर इसके जूस का आप सेवन डेली करेंगे तो इससे आंखों का धुंधलापन दूर होगा और साथ ही आंखों में होने वाले इन्फेक्शन से भी बचाव होगा.

गुलाब जल

अगर आप भी रोजाना अपनी आंखों में भारीपन महसूस कर रहे हैं. साथ ही आपकी आंखें भी सजी हुई रहती है तो इसके लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी मदद से सुबह उठकर आंखों में होने वाला धुंधलापन दूर होता है.

पैरों की करें मालिश

अगर आप अपनी आंखों में धुंधलापन को दूर करना चाहते हैं और अपनी आंखों को रिलैक्स देना चाहते हैं. तो आप रोजाना सुबह-शाम पैरों की मालिश भी कर सकते हैं. आप इसकी मालिश तेल से कर सकते है.

Sarkari Naukri: फटाफट करें टीचर के पद पर नौकरी करने के लिए अप्लाई, जानें डिटेल्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles