दो मुहें बाल बस इन घरेलू नुस्खे से करें एकदम चमकदार, जानें सिंपल ट्रिक्स

Hair Care : हमारे बाल एक ऐसी चीज है, चाहे वह छोटे हो या फिर बड़े हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते है, वहीं अगर बाल रूखे और बेजान है तो आपकी खोबसूरती काम होने लग जाती है. आईए जानते है कैसे आप अपने बालों को सिल्की बना सकते है नेचुरली घर पर ही.

Hair Care : हमारे बाल एक ऐसी चीज है, चाहे वह छोटे हो या फिर बड़े. अगर सिल्की चमकदार होते हैं तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. ऐसे में अगर आपके बाल रूखे बेजान और दो मुंह हो चुके है तो आप भी लो कॉन्फिडेंट फील करते है. लेकिन अब आप अपने बालों को एकदम चमकदार और शाइनी बना सकते हैं वह भी घरेलू नुस्खे द्वारा. बस आपको किचन में यह रखी चीज अपने बालों पर इस्तेमाल करनी है और आप कुछ ही दिनों में दो मुंह बाल से छुटकारा पाकर सिल्की और चमकदार बाल पा सकते हैं.

केला

अगर आप अपने बाल मुलायम चमकदार चाहते हैं, तो इसके लिए केला आपके बाल बहुत ही ज्यादा मुलायम करने के लिए लाभकारी है. इसके यूज आपको ऐसे करना है, सबसे पहले आपको एक पका हुआ केला लेना है और उसको अच्छे से एक कटोरी में मैश करना है. इसके बाद इसमें एक चम्मच नारियल का तेल मिला लें. इसके बाद इस पेस्ट को आप अपने बालों की जड़ों में लगाएं और कम से कम इसको 20 मिनट तक लगा रहने दे, इसके बाद आप अपने बालों को धो लें.

दही

दही वाला नुस्खा भी आप अपने मुलायम बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक कटोरी दही में कुछ चम्मच ऑलिव ऑयल मिलना होगा. अब इस पेस्ट को आप लगभग आधे घंटे तक अपने बालों पर लगाकर छोड़ दें और इसके बाद अपने बालों को साफ पानी से धो ले.

एलोवेरा जेल

आप एलोवेरा का गुदा एक कटोरी में निकालकर उसमें पानी मिलाकर अच्छी तरह से पतला पेस्ट बना लें और हाथ में मल कर इस पेस्ट को अपने बालों पर लगा लें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles