Hair Care Tips: तेजी से टूट रहे हैं बाल? नहाने के बाद बालों में लगाएं ये 5 चीजें, चंद दिनों में दूर होगी समस्या

Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या से आप अगर परेशान हैं तो बाल धोने के बाद आपके बाल में जरूर सीरम लगाना चाहिए. इससे बाल लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे.

Hair Care Tips: अधिकतर लोग नहाने के बाद त्वचा को मॉइश्चराइज करते हैं लेकिन अपने बालों का ठीक से देखभाल नहीं करते हैं। बालों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। अक्सर ऐसा होता है जब लोग अपने बाल सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। हाल के ड्रायर का इस्तेमाल करने से बाल खराब हो जाते हैं। हेयर वॉश के बाद बालों में कुछ ऐसी चीज लगानी चाहिए जो कि आपके बालों को मॉइश्चराइज करेगा और हेयर डैमेज की समस्या को दूर करेगा। बाल धोने के बाद इन पांच चीजों को आप बालों में लगा सकते हैं। इससे बाल बेहद खूबसूरत हो जाएंगे।

नहाने के बाद बालों में लगाना चाहिए ये चीजें ( what to apply on hair after bathing )

कंडीशनर का करें इस्तेमाल (Hair Care Tips)

बाल में शैंपू करने के बाद आपको अपने बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए। रिश्ते बाल खूबसूरत हो जाएंगे। यह हेयर डैमेज की समस्या खत्म कर देगी और बालों में नमी को लॉक करेगी।

हेयर सिरम लगाएं

बाल धोने के बाद आप बालों में कंडीशनर लगाकर उसे सूखने दे और इसके पहले उसे पर ड्रायर का इस्तेमाल न करें। बाल सूखने के बाद उसमें अच्छे से हेयर सीरम का इस्तेमाल करें इससे बाल खूबसूरत बनेंगे।

बाल को बाँधने के लिए स्नैग फ्री इलास्टिक बैंड का उपयोग करें

बाल को कभी भी गीला होने पर नहीं बांधना चाहिए और जब यह अच्छी तरह से सुख जाए तभी उसे बांधना चाहिए। इसके अलावा आपके बालों को बढ़ाने के लिए हमेशा ढीले या ज्यादा स्ट्रेचेबल हेयर इलास्टिक बैंड का उपयोग करना चाहिए।

चौड़ी कंघी से बालों को कंघी करें

जब आप अपने बालों को अच्छी तरह से सुखा लें तब आप उसे चौड़े कंगी वाले कंगी से झाड़ ले।

बालों को स्टाइल करने से पहले लगाएं सिरम

अगर आपको कहीं जाने के लिए वाले स्टाइल करना है तो बोल सूखने के बाद उसमें पहले सीरम लगे और इसके बाद ही ड्रायर हीटिंग प्रेस का उपयोग करें।

Also Read:Fish Oil For Hair: हेयर फॉल से लेकर हेयर डैमेज तक की समस्या को दूर करता है मछली का तेल, जाने कैसे करें इसका इस्तेमाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles