Hair Care Tips: बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को चंद दिनों में दूर कर देगा नारियल, जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल

Hair Care Tips: नारियल में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. यह हमारे बालों के साथ हमारे चेहरे के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. नारियल के दूध का इस्तेमाल बालों में करने से कई तरह की परेशानियां दूर होती है.

Hair Care Tips: नारियल बलों और स्क्रीन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं को चंद दिनों में दूर कर देता है. अगर आप बालों से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो नारियल इन समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद करेगा. आप नारियल से दूध बनाकर अपने बालों पर लगा सकते हैं. हालांकि इसके लिए कुछ अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस तरह से करें नारियल के दूध का इस्तेमाल(Hair Care Tips)

बालों की ग्रोथ के लिए नारियल का दूध इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. इसके लिए आपको नारियल के दूध में एलोवेरा जेल मिले और अच्छे से मिक्स करके इसे अपने बालों में लगाए.नारियल के दूध में विटामिन E और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो बालों को पोषण देता है और ग्रंथ बढ़ाता है.

रूखे और फ्रिजी बालों पर भी आप नारियल के दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. नारियल का दूध देसी कंडीशनर की तरह काम करता है. इसके लिए दूध को लेकर आप अपने बालों में लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें और इसमें कुछ बायोटिक कंपोनेंट्स होते हैं जो डैमेज बालों को नमी पहुंचाएंगे.

बालों के सुंदरता बढ़ाने के लिए नारियल के दूध का मास्क बनाकर और इसमें शहद मिलाकर आप ड्राई बालों पर लगा सकते हैं. आधे घंटे तक इस बालों पर लगाकर इसे छोड़ दे इसे ड्राइनेस कम हो जाती है.

Also Read:Foods For Gut Health: आंतो को स्वस्थ रखने के लिए खाएं ये सुपरफ़ूड्स, आंतों में कभी नहीं आएगी समस्या

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो आप नारियल के दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं.इसके लिए हेयर वॉश के बाद नारियल के दूध को बालों को धोए और फिर सादा पानी से साफ करें.इस दूध की मदद से कमजोर जड़ों को पोषण मिलता है और बाल झड़ने से रुक जाते हैं.

अगर आपके बालों में काफी ज्यादा डैंड्रफ है तो आप दूध में नींबू का रस मिलाएं और इसे बालों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप बोल तोले इससे ऑयली बालों से छुटकारा मिलेगा और डेंड्रफ की समस्या खत्म होगी.

Also Read:Healthy Summer Drinks: गर्मियों में पीएं ये हेल्दी ड्रिंक, शरीर रहेगा तंदुरुस्त और ताज़गी से भरा..

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles