Hair Care: बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए आवंला का करें इस तरह इस्तेमाल, जानें तरीका

Hair Care: अगर आप बालों को नेचुरल तरीके से काला करना चाहते है तो आप आंवले का इस्तेमाल इन चीजों के साथ कर सकते है.

Hair Care: लंबे घने और नेचुरल तरीके से काले बाल आज के जमाने में कौन नहीं चाहता. हर कोई यही चाहता है कि उसके बाल काले हो लंबे हो और नेचुरल तरीके से बड़े. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ नेचुरल नुस्खे, जिसको आजमाकर आप अपने बालों को आवंला के इस्तेमाल से काला कर सकते हैं. तो आइए जानते है कैसे आवंला से आप बालों को नेचुरल करेंगे.

आवंला और मेहंदी

आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए मेहंदी में आंवला मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसके लिए मेहंदी पाउडर और आंवला पाउडर को बराबर मात्रा में मिलाकर घोल बना लें. इसी घोल को आप अपने बालों में अप्लाई कर ले. इस नुस्खे से आपके बाल नेचुरल तरीके से काले होंगे और साथ ही जड़ से मजबूती देंगे.

हेयर पैक

आप अपने बालों को जड़ से मजबूती देने के साथ-साथ नेचुरल काला करने के लिए आंवले का हेयर पैक भी यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको आवंला पाउडर के अंदर सरसों का तेल या फिर नारियल का तेल मिलाकर लगाना होगा. इस पैक का असर आपको हफ्ते भर में दिखाई दे जाएगा.

प्याज का रस

आप प्याज के रस में आंवला पाउडर का इस्तेमाल अपने हेयर पर कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल आपके बालों को नेचुरल तरीके से काला करने के साथ-साथ घना मजबूत शाइनी भी बनाएगा.

एलोवेरा जेल

आप एलोवेरा जेल के साथ आवंला का इस्तेमाल अपने बालों में अप्लाई कर सकते हैं. इसका यूज आपके बालों को काला घना और मजबूती देगा. आप आंवला पाउडर की जगह आंवले का पेस्ट भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

तो अगर आप भी बिना केमिकल वाली चीजों से अपने बालों को नेचुरल तरीके से काला करना चाहते हैं. तो ऊपर बताए गए नुस्खे जरूर अप्लाई करें. इससे आपके बाल नेचुरल काले और मजबूत होंगे.

Chelostrol Control: कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए घर में बनाई हुई इन चटनियों का करें सेवन

 

नोट: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है और इसमें किसी चिकित्सीय उपचार का दावा नहीं किया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श लें और उनकी सलाह के अनुसार उचित बदलाव करें

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles