Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल रूखे और बेजान बालों के लिए औषधि है चाय पत्ती का पानी,...

रूखे और बेजान बालों के लिए औषधि है चाय पत्ती का पानी, इस तरह करें बालों में यूज़

Hair Care With Tea Leaf Water: चाय पत्ती का पानी बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे बालों को कई तरह की समस्याओं से बचाते हैं.

Hair Care With Tea Leaf Water: आज के समय में बालों से जुड़ी समस्याएं आम बात हो गई है. बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं लोगों को परेशान करने लगी है जैसे की बाल झड़ना, बालों में डेंड्रफ की समस्या.बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए लोग महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

हालांकि महंगे महंगे प्रोडक्ट केमिकल से युक्त होते हैं जो कि आपके बालों की लिए काफी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. हालांकि आप चाहे तो चाय पत्ती का पानी बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसका साइड इफेक्ट नहीं होता है और यह बालों के लिए कंडीशनर का काम करता है. तो आईए जानते हैं कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल.

इस तरह कर चाय पत्ती के पानी का इस्तेमाल(Hair Care With Tea Leaf Water) 

आप चाय पत्ती के पानी को हेयर कलर ब्रश की मदद से कलर की तरह बालों पर लगा सकते हैं. इसको लगाने के 1 घंटे बाद आप साफ पानी से अपने बालों को धो ले और नियमित ऐसे करने से बाल काले बने रहते हैं.

बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए आप चाय पत्ती के पानी को कंडीशनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहे तो एलोवेरा जेल में चाय पत्ती के पानी को मिलाकर लगा सकते हैं.

Also Read:Health Tips: महिलाओं के लिए बेहद फायदेमंद है तिल का बीज, जानिए इसे खाने के फायदे

चाय पत्ती के पानी को हेयर स्प्रे बनाकर आप इसे अपने बालों पर कुछ समय स्प्रे कर सकते हैं. नियमित ऐसा करने से बालों का ग्रोथ बढ़ता है और बाल नहीं झड़ते हैं.

जानिए कैसे बनाएं चाय पत्ती का पानी

चाय पत्ती के पानी को आप आसानी से तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक बर्तन में 1 लीटर पानी लेना होगा और इसमें दो बड़े चम्मच चाय पत्ती डाल लें. इसके बाद आप इसे गैस पर उबलने के लिए छोड़ दे और जब यह अच्छी तरह से उबल जाए तो आज बंद कर दे और फिर पानी को ठंडा होने दे. फिर से छान कर इस्तेमाल करें.

Also Read:Health Tips: सोचने समझने की शक्ति खत्म कर देता है शराब, जानिए दिमाग के लिए कैसे खतरनाक है शराब

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version