Beauty Tips: हरितालिका तीज से पहले रोजाना इस फेस पैक का करें इस्तेमाल, चांदी की तरह चमक जाएगी त्वचा

Beauty Tips: हरितालिका तीज के दिन हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है। इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करती है क्योंकि सोलह सिंगार के बिना पूजा अधूरा माना जाता है। आप अगर इस त्यौहार के दिन सबसे खूबसूरत देखना चाहती हैं तो अभी से तैयारी शुरू कर दें। इसके लिए आप चावल के फेस पैक का इस्तेमाल करें।

Beauty Tips : हरतालिका तीज पर अगर आप सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं तो स्किन को चमकाने से शुरुआत करें। यहां एक फेस पैक बता रहे हैं जिसे लगाते ही चेहरा चमकने लगेगा।हिंदू धर्म में हरितालिका तीज के व्रत का काफी महत्व है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हरितालिका तीज के दिन देवी पार्वती की सहेलियों ने उनका हरण कर लिया और उन्हें घने जंगल में ले गई थी।

हरितालिका शब्द भी दो शब्दों से जोड़कर बना है जिसमें हरित का मतलब हरण करना और तालिका का मतलब सखी होता है। यह त्यौहार सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है और इस साल 6 सितंबर को यह त्यौहार रखा जाएगा।

हरितालिका तीज के दिन पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है महिलाएं (Beauty Tips)

हरितालिका तीज के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और सुखी वैवाहिक जीवन की कल्पना करती हैं। इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करती है क्योंकि सोलह सिंगार के बिना इस व्रत को पूरा नहीं माना जाता है। आप अगर हरितालिका तीज के दिन सबसे अलग और सुंदर देखना चाहती हैं तो आपको अभी से तैयारी कर शुरू कर देना चाहिए। आज हम आपको एक खास फेस पैक के बारे में बताएंगे जिसे लगाने से आपका चेहरा चमक जाएगा।

कैसे बनता है फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच चावल का आटे, 1/2 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद और 2 चम्मच दही और लगभग 5-6 बूंद गुलाब जल लें।

अब फेस पैक बनाने के लिए सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें। फिर इस मिक्स को अपने चेहरे पर करीब 15 से 20 मिनट के लिए लगाकर रखें। फिर सादे पानी से चेहरे को साफ करें। इस पैक को नियमित तौर पर इस्तेमाल करें। इसे लगाने से स्किन साफ होती है।

बेहद फायदेमंद है फेस पैक

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए और साफ करने के लिए चावल का आटा बेहद फायदेमंद माना जाता है। यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है और चेहरे को खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

Also Read:Beauty Tips: चेहरे को सुंदर और चमकदार बना देंगे दादी नानी के ये घरेलू नुस्खे, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles