Haunted Railway Station: ये हैं भारत के भूतिया रेलवे स्टेशन, यहां रात ही नहीं दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

Haunted Railway Station: भारत में कई ऐसे रेलवे स्टेशन है जहां रात ही नहीं बल्कि दिन में भी जाने से लोग डरते हैं।इन रेलवे स्टेशनों को भारत के सबसे भूतिया रेलवे स्टेशनों में गिना जाता है। स्थानीय नागरिकों के अनुसार यहां आत्माएं भटकती है।

Haunted Railway Station: हम सभी ने बचपन में भूतों की कहानियां जरूर सुनी होंगी। कई लोग भूतों पर विश्वास करते हैं लेकिन कई लोगों को यह सब झूठ लगता है। हम मानते हैं कि भूतों की हमसे अलग एक दुनिया होती है। आपको बता दें कि भारत में कई ऐसे रेलवे स्टेशन हैं जिन्हें भूतहा माना जाता है और लोग वहां जाने से भी डरते हैं।

आईए जानते हैं इन भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में (Haunted Railway Station)

1. पश्चिम बंगाल का बेगुनकोडोर स्टेशन – देश के सबसे भुतहा स्टेशनों में से एक पश्चिम बंगाल का बेगुनकोडोर स्टेशन है। लोगों का कहना है कि एक महिला की आत्मा भटकती है जो स्टेशन के अंदर जाने वाले किसी भी पुरुष को जीवित नहीं छोड़ती है. लोग इतने डरे हुए हैं कि यह स्टेशन पिछले 42 सालों से बंद है.

2. यूपी का नैनी स्टेशन – यूपी में नैनी स्टेशन के पास बने नैनी स्टेशन को भी हॉन्टेड माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस जेल के अंदर स्वतंत्रता सेनानियों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और स्वतंत्रता सेनानियों की आत्माएं रात में स्टेशन पर भटकती रहती हैं।

3. कोलकाता का रवींद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन – कोलकाता का रवींद्र सरोवर देश के सबसे भुतहा मेट्रो स्टेशनों में से एक है। माना जाता है कि कई साल पहले इस स्टेशन के ट्रैक पर कूदकर एक लड़की ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उसकी आत्मा यहां भटकती है। यहां के स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात 10 बजे के बाद यहां आत्माएं भटकती हैं। इस समय यात्रा करने वाले कई लोगों ने कुछ अजीब सी आवाजें भी अनुभव की हैं जैसे कोई लड़की जोर से रो रही हो।

4. पंजाब का लुधियाना स्टेशन – कई लोगों का मानना ​​है कि यह स्टेशन भूतिया भी है. इस स्टेशन के भूतिया होने का एक किस्सा मशहूर है और वहां के स्थानीय लोगों के मुताबिक इस स्टेशन के एक कमरे में एक रेलवे कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली थी. कई लोगों ने दावा किया है कि आज भी उस कर्मचारी की आत्मा उस कमरे में मौजूद है और उन्होंने इसे महसूस भी किया है.

5. शिमला का बड़ोग स्टेशन – शिमला के बड़ोग स्टेशन के भूतों को लेकर कई कहानियां मशहूर हैं. माना जा रहा है कि बड़ोग स्टेशन के पास सुरंग बनाने वाले इंजीनियर ने यहां खुद को गोली मार ली थी। लोगों का मानना ​​है कि आज भी उनकी आत्मा यहां भटकती है।

6. दिल्ली का द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन– दिल्ली के द्वारका सेक्टर 9 स्टेशन के भूतिया होने के कई किस्से और कहानियां भी मशहूर हैं. स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि यहां एक महिला की आत्मा निवास करती है। कई लोगों ने रात के समय सफेद साड़ी में एक महिला को देखने का भी दावा किया है और लोगों के अनुसार वह आत्मा आने-जाने वाले वाहनों का पीछा करती है।

7. आंध्र प्रदेश का चित्तूर रेलवे स्टेशन – आंध्र प्रदेश का चित्तूर रेलवे स्टेशन भी भूतिया माना जाता है। लोगों का मानना ​​है कि यहीं पर सीआरपीएफ अधिकारी हरि सिंह की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी आत्मा न्याय की तलाश में स्टेशन भटकती है।

Also Read:Dharmik News: रुक्मणी के बजाए राधा रानी के साथ क्यों होती है भगवान कृष्ण की पूजा? जानें इससे जुड़ी पौराणिक कहानी 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles