Health News: सिर्फ एक महीना के लिए छोडकर देखिए आलू, शरीर में दिखने लगेंगे ये बड़े बदलाव

Health News: आलू सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि आप अगर आलू खाना कुछ दिन के लिए छोड़ देंगे तो आप मोटापा सहित कई बीमारियों को खुद से दूर करेंगे.

Health News: आलू एक फेवरेट पकवान है जो हर किसी को काफी पसंद होता है. भारतीय पकवानों में आलू का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. हर किसी का पसंदीदा सब्जी आलू है. हम आपको बताएंगे कि अगर आप एक महीना तक आलू नहीं खाते तो आपकी बॉडी में क्या बदलाव होगा.

आलू छोड़ने से वजन होता है कम(Health News) 

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करना होगा ऐसे में एक्सपोर्ट्स आहार से आपको आलू हटाने की सलाह देते हैं. आलू में अधिक मात्रा में कैलोरी होती है. अगर आप इसके सेवन से परहेज करते हैं तो आपके शरीर में फैट नहीं बढ़ेगा.

ब्लड शुगर लेवल होता है कंट्रोल

आलू में स्टार्च होता है जो आपका ब्लड शुगर लेवल में वृद्धि करने का कारण बन सकता है. डायबिटीज मरीज आलू का परहेज कर ब्लड शुगर स्तर को कंट्रोल कर सकते हैं. आलू कम खाने से शरीर में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम होगी जिससे मेटाबॉलिक हेल्थ बेहतर होगा.

Also Read:Health News: बिना जिम जाए दूर होगी मोटापे की समस्या, रोजाना पिए ये जूस गायब होगा मोटापा

आलू में पाए जाते हैं कई पोषक तत्व

आलू से बने प्रोसेस्ड फूड जिसे आलू के चिप्स या फ्रेंच फ्राइज में अक्सर ज्यादा नमक की मात्रा होती है. एसएमएस के सेवन हाई बीपी और हार्ट संबंधी दिक्कतों का सामना कर सकता है. हालांकि आलू मे विटामिन सी विटामिन B6 और पोटेशियम फाइबर जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो बॉडी के लिए जरूरी होते हैं.

आप आलू को अपने डाइट से हटाने से पहले इसका विकल्प चुन ले जैसे शकरकंद फूलगोभी शलजम और केला आदि को डाइट का हिस्सा बनाएं.

Also Read:Health Benefits Of Ber: वेट लॉस सहित त्वचा को ग्लोइंग बनाने में भी फायदेमंद है बेर, जानिए बेर खाने के फायदे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles