Healthy Weight Tips:आप भी अगर दुबले पतले शरीर से हैं परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें, बढ़ जाएगी फिटनेस

Healthy Weight Tips: कई बार ऐसा होता है लोग अपने दुबले पतले शरीर से परेशान हो जाते हैं. दुबले पतले शरीर को ठीक करने के लिए आपको दवाई खाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप कुछ घर की चीजों को डाइट में शामिल करेंगे तो यह समस्या खत्म हो जाएगी.

Healthy Weight Tips: अगर आप भी अपना वजन गेन करना चाहते है और पतले होने की वजह से कुछ भी पहनते हैं वो आप पर अच्छा नहीं लगता, तो आज वजन बढ़ाने के लिए, तो हम आपको कुछ खासफूड की एक लिस्ट लेकर आएं है, जिसको शामिल करके आप अपना वेट को नैचुरली बढ़ा सकते हैं आइए जानते हैं…

Healthy Weight Tips

किशमिश वाला दूध

किशमिश में कई पोषक तत्व शामिल है, जो हमारी बॉडी के लिए बेहद जरुरी है, अगर आप किशमिश वाला दूध पीते हैं तो यह शरीर में कई कमियों को तो पूरा करेगा ही और साथ ही गुड फैट को भी बढ़ाएगा, तो आप किशमिश वाला दूध पीकर सेहत बना सकते हैं।

प्रोटीन रिच फूड

प्रोटीन फूड में सोयाबीन सबसे जरूरी हैं, इसमें प्रोटीन के अलावा खनिज, विटामिन बी कॉन्प्लेक्स और विटामिन ए जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं इससे शरीर की कई कमियों को पूरा किया जा सकता है और वेट गेन करनें मे ये काफी मदद गार है।

दही

वजन बढ़ाने में दही भी काफी कारगर है, इनमें भी प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है। इसमें मौजूद प्रोबायोटिक्सपाचन तंत्र को सुधारते हैं और प्रोटीन को शरीर में जमा नहीं होने देते है।

Also Read:Coffee Health Benefits: काफी लाभदायक है ‘कॉफी’, स्ट्रेस समेत वजन कम करने से लेकर कई बीमारियों में वरदान है ये

खजूर और चना

नेचुरली वजन बढ़ाने के लिए आप अपनी डाइट (diet) में नट्स (nuts) को जरुर शामिल करें यह एक अच्छा तरीका है वजन बढ़ाने का. खजूर और चना भी आप वेट गेन के लिए खा सकते हैं, इससे शरीर की कमजोरी आसानी से दूर हो जाती है।

केले का सेवन

वेट को बढ़ाने के लिए केला खाना सबसे कारगर है, इसमें पौटाशियम की मात्रा भरपूर होती है, ये केवल आपके शरीर में कैल्शियम की कमी को ही नहीं पूरा करता जबकी कई जरूरी पोषक तत्वों कीं भरपाई करता है, इसलिए केले का सेवन नित्य रुप से करें, दूध के साथ आप केला खाएँगे, तो वजन जल्दी से बढ़ेगा।

Also Read:Fruit Health Benefit: तेजी से हीमोग्लोबिन बढ़ाते हैं यह फल, खून की कमी करते हैं दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles