How To Drink Rum In Winter: क्या आपको भी सर्दी में पीना हैं रम? जरुर अपनाएं ये टिप्स

How To Drink Rum In Winter: क्या आप जानते हैं कि रम पीते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अन्यथा यह फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है। आइए यहां जानते हैं कुछ खास टिप्स....

How To Drink Rum In Winter: सर्दी के मौसम में जब तापमान गिरने लगता है तो लोग अक्सर अपने शरीर को गर्म रखने के लिए शराब का सहारा लेते हैं। रम खासतौर पर ठंडे इलाकों में पसंद की जाती है। रम का सेवन सीमित मात्रा में किया जाए तो यह भी फायदेमंद होता है। रम में अल्कोहल की मात्रा अधिक होती है जो पीने पर शरीर को अंदर से गर्म कर देती है। जिससे हमें कुछ देर के लिए गर्मी का एहसास होता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि रम पीते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अन्यथा यह फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है। आइए यहां जानते हैं कुछ खास टिप्स

How To Drink Rum In Winter: जानें कितनी मात्रा में पिएं 

एक दिन में 1 से 2 पैग यानी 30 से 45 एमएल से ज्यादा रम पीने से बचना चाहिए। अधिक मात्रा में रम पीने से नशा, उल्टी और दस्त जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसके अलावा इसका लीवर और किडनी पर भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए सलाह यही है कि रम का आनंद लें लेकिन सीमित मात्रा में ताकि आपको कोई नुकसान न हो।

How To Drink Rum In Winter: सर्दियों में ठंडा रम न पिएं

सर्दियों में रम को कमरे के तापमान रख कर  पिएं. बर्फ़ से ठंडा न करें.बर्फ से ठंडा किया गया रम सिर्फ गले को ही ठंडा करता है. सर्दी जुकाम की समस्या होने लगती है. ऐसे में रम को ठंडा पीने से बचना चाहिए.

रम को धीरे-धीरे पिएं 

सर्दियों में शरीर को गर्म रखने के लिए रम पिया जाता है। नशा न हो इसलिए रम को धीरे-धीरे घूंट-घूंट करके पीना चाहिए, एक बार में गिलास खत्म न करें।

यह भी पढ़े:-  Groom Tips: इस वेडिंग सीजन दुल्हन के साथ दुल्हें भी करें इन आसान टिप्स के साथ खुद को पैम्पर

खाली पेट रम पीने से बचें 

खाली पेट रम पीने से बचें क्योंकि इससे अत्यधिक नशा होता है और हैंगओवर की समस्या हो सकती है। खाली पेट रम पीने से शराब की मात्रा सीधे लीवर तक पहुंचती है और लीवर पर अत्यधिक दबाव पड़ता है। इससे लीवर को नुकसान हो सकता है. इसके अलावा खाली पेट रम पीने से उल्टी, दस्त, चक्कर आना जैसी समस्याएं आम होती हैं और नशा भी जल्दी हो जाता है। इसलिए रम का सेवन करने से पहले हमेशा कुछ हल्का खाना बेहतर होता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें।Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -