Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल How to Get Glowing Skin: पार्लर जैसा निखार अब घर पर भी,...

How to Get Glowing Skin: पार्लर जैसा निखार अब घर पर भी, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

How to Get Glowing Skin: आज की भाग-दौड़ वाली लाइफ में स्किन की केयर के लिए समय नहीं मिलता है, आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताएंगे, जिनको फॉलो करके आप अपनी स्कीम को चमकदार बना सकते हैं, आइए जानते हैं..

How to Get Glowing Skin: स्किन पर ग्लो (Glowing Skin) चाहते हैं तो आपको पार्लर जाकर महंगे-महंगे ट्रीटमेंट कराने की जरूरत नही और ना ही फेशियल कराने की कोई टेंशन लेने की जरूरत है। वैसै भी ऐसा करके आप फेस के ग्लो को परमानेंट नहीं कर सकते है।ये ट्रीटमेंट महंगे के साथ टाइम टेकिंग होते है। ऐसे में आप कम खर्च वाले कुछ नेचुरल तरीके बताएंगे जिनको अपनाकर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं, इन ईजी स्टेप्स के बारे में

Natural ways to get glowing skin at home

1. स्किन टाइप के हिसाब से चुनें क्लींजर

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको अपनी स्किन टाइप का पता होना चाहिए फिर उसी के मुताबिक आप अपने क्लींजर को चुन सकते हैं। स्किन टाइप में माइल्ड है, या ऑयली है और या फिर ड्राई है, इसके लिए आपको अपनी स्किन टाइप को पहचाना होगा और फिर उसी के अनुसार क्लींजर को यूज करके इसको ग्लोइंग बना सकते हैं।

2. दिन में 2-3 बार चेहरे को करें साफ

सुबह और रात के अलावा भी जब भी आपको समय मिले दिन में एक बार अपने फेस को क्लींजर से साफ करके इसे फिट एंड फाइन रखें अपनी स्किन से धूल-मिट्टी, पसीना और एक्स्ट्रा ऑयल को बाहर करके ये स्किन को तरोताजा बनाता है एक्ने-पिंपल जैसी समस्याओं को नही होने देता है।

3. स्क्रबिंग भी करें

स्क्रब के जरिए स्किन चमकदार बन जाती है और इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी आता है, आप इसको सप्ताह में दो बार चेहरे पर स्क्रब करके साफ कर सकेत है, इससे सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि डेड स्किन सेल्स आसानी से निकल जाते हैं और स्किन ग्लो होती है।

Exit mobile version