How to use beetroot as blush: केमिकल्स को कहें बाय, चुकंदर से लाएं चेहरे पर गुलाबी निखार

How to use beetroot as blush: गुलाबी गाल और होंठ कौन नहीं चाहता? लेकिन इसके लिए अपने चेहरे को केमिकल्स के संपर्क में लाना त्वचा के साथ अन्याय होगा। यहां हम आपको जो बता रहे हैं, उसे जानकर आप जरूर खुश होंगे। दरअसल, हम आपको एक ऐसे प्राकृतिक उत्पाद के बारे में बता रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप न सिर्फ अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं, बल्कि त्वचा को भी स्वस्थ बना सकते हैं। अगर आप अपने गालों, होठों या आंखों पर हानिकारक उत्पाद नहीं लगाना चाहते हैं, तो आपको चुकंदर जरूर आजमाना चाहिए।

ब्लश की तरह करें इस्तेमाल

आपके गाल आपके चेहरे का सबसे अहम हिस्सा हैं और हर लड़की का सपना होता है कि उसके गाल गुलाबी और लाल हो जाएं, ताकि उन्हें एक नया लुक मिल सके। चुकंदर में काफी रंग होता है और जब आप इसे आधा काटते हैं, तो यह आपके हाथों पर खूबसूरत गुलाबी रंग छोड़ देता है

एक बर्तन में पानी लेकर उसे गैस पर चढ़ा दें। अब एक और बर्तन लें और उसमें साफ कटे हुए चुकंदर डालें और एक कप सामान्य पानी डालें। इसके बाद चुकंदर वाले बर्तन को गर्म पानी वाले बर्तन के ऊपर रख दें। इसे डबल बॉयलिंग प्रक्रिया भी कहते हैं। जब आपको लगे कि चुकंदर का रस निकल गया है तो उसे नीचे उतार लें और पानी को छान लें। अब इसे ठंडा होने दें और इसके बाद इसमें ग्लिसरीन मिलाकर एक कंटेनर में रख लें।

कैसे लगाएं?

अपने चेहरे को मॉइस्चराइज़ करने के बाद आप इस नेचुरल ब्लश को उस पर लगा सकते हैं। आप इसे लिप बाम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Drinking Hot Water at night: रात को सोने से पहले पीएं गर्म पानी, मिलेंगे अनोखे फायदे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles