Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल चाहिए गोरी रंगत तो बस अपना लें यह घरेलू टिप्स

चाहिए गोरी रंगत तो बस अपना लें यह घरेलू टिप्स

Glowing Skin : हर एक महिला यही चाहती है कि उसकी रंगत गोरी और उसका चेहरा एकदम चमकदार हो.

Glowing Skin : हर एक महिला यही चाहती है कि उसकी रंगत गोरी और उसका चेहरा एकदम चमकदार हो. गोरी रंगत और चमकदार चेहरे से न केवल कॉन्फिडेंस बढ़ता है बल्कि आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लग जाते हैं. आजकल के खानपान और प्रदूषण से लोगों की स्क्रीन खराब होती जा रही है. साथ ही साथ लोगों के पास समय भी नहीं बचा कि वह अपनी स्क्रीन की देखरेख कर सके.

ऐसे में लोगों का गोरा पन और ग्लोइंग त्वचा खत्म होती जा रही है. लेकिन ऐसे भी कई लोग हैं जो अपने त्वचा को गोरा करने के लिए तरह-तरह के तमाम प्रोडक्ट उसे करते हैं और घरेलू नुस्खे भी आजमाते है. आज इस खबर में कुछ ऐसे ही आसान से घरेलू नुस्खे आपको हम बताने वाले हैं, जिससे आपकी त्वचा एकदम गोरी और आपका फेस एकदम चमत्कार हो जाएगा.

घर पर बनाएं फेस पैक

अगर आप अपना फेस एकदम चमकदार और ग्लोइंग चाहते हैं, तो इसके लिए आपके घर में ही फेस पैक बनाना होगा. हालांकि बाहर भी महंगे महंगे फेस पैक मिल रहे हैं. लेकिन वह केमिकल युक्त होते हैं, इसलिए इससे अच्छा है कि आप घर में ही फेस पैक तैयार करके अपनी त्वचा पर लगाएं. होम मेड फेस पैक के लिए आपको एलोवेरा जेल और चावल के आटे को एक साथ मिलना होगा. आप इस होम मेड पैक को अपने चेहरे पर लगभग 20 मिनट तक लगा सकते हैं. 20 मिनट के बाद आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो सकते हैं.

चावल से लाएं चेहरे पर निखार

आपको बता दें, अगर आप अपने चेहरे पर चावल का पानी का इस्तेमाल करेंगे तो इससे चेहरे पर रंगत आपकी बढ़ जाएगी. इसके लिए आपको सबसे पहले आपको चावल का पानी उबाल लेना है और उबले हुए पानी को छान लेना है. अब आप इस छने हुए पानी को एक स्प्रे वाली बोतल में कर लें. अब आप इसी पानी को दो-तीन दिन रखा रहने दें. उसके बाद यही पानी आप दिन में दो बार अपने फेस पर स्प्रे करके इस्तेमाल करें. इसका असर आपको एक ही हफ्ते में देखने को मिल जाएगा. आपकी त्वचा मुलायम और रंगत एकदम गोरी हो जाएगी.

चेहरे पर स्क्रबिंग है बेहद जरूरी

स्क्रब करना हमारे चेहरे के लिए काफी फायदेमंद और लाभकारी है. कम से कम हफ्ते में एक बार चेहरे पर स्क्रब जरूर करना चाहिए. आप होममेड स्क्रब भी घर पर ही आसानी से बना सकते हैं. होममेड स्क्रब बनाने के लिए आपको चावल का आटा और स्क्रब चाहिए होगा. दही और चावल के आटे को एक साथ मिलकर इस स्क्रब का पेस्ट बना लें. इसके बाद इसी स्क्रब को आप दो से तीन मिनट अपने फेस पर हल्के हल्के मालिश कर के लगाते रहे.

ग्रीन टी है लाभकारी

आप ग्रीन टी को पानी में अच्छी तरह से उबाल लें और फिर उस पानी को अच्छी तरह से छान लें. इसके बाद पानी ठंडा होने के बाद आप इसी पानी को अपने चेहरे पर लगाएं. यह नुस्खा आप दिन में एक बार रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version