Hair Care Tips: मानसून में रूखे और बेजान हो गए हैं आपके बाल, तो इस तरह रखे बालों का ख्याल

Hair Care Tips: गर्मी में के दिनों में बाल डैमेज हो जाते हैं और बाल टूटने की समस्या बढ़ जाती है. ऐसे में आप कुछ टिप्स को फॉलो करके बाल टूटने से बचा सकते हैं.

Hair Care Tips: बालों की सुंदरता आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाती है, पर सुंदर, काले और लंबे बाल किसको नहीं पसंद होते है। इसके लिए बालों के लिए सही केयर करना बेहद जरूरी होता है। बालों की देखभाल में लापरवाही ना करें। बालों को टूटने-झड़ने से बचाने के लिए आज इस लेख में बताएं गए उपायों को फॉलो करें..

बाल धोना है बेहद जरूरी (Hair Care Tips)

बाल धोना बेहद जरूरी होता है। स्कैल्प में किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचने के लिए नियमित रूप से बालों को धोएं। दो से तीन बार हेयर वॉश करते रहें। बालों को पूरा ध्यान रखें। बार-बार बाल नहीं धोने चाहिए। हेयर वॉश करते समय सही तरीका फॉलो करें। वरना आपके बाल झड़ने लगेंगे।

अच्छे कंडीशनर का इस्तेमाल करें

बालों को धोने के बाद अच्छे कंडीशनर का इस्तेमाल करें। कंडीशनर लगाने से आपके बाल फ्रिजी नहीं होते है पर ध्यान रहें जरूरत से ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें।

समय-समय पर ऑइलिंग करें

बालों के हेल्दी रहने के लिए ऑयलिंग जरूर करें। बिना तेल लगाएं बालों को धोने से बचें। तेल लगाने से आपके बालों को पोषण मिलेगा, और आपके बाल मजबूत रहेंगे।

हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल कम से कम करें
बालों में बेवजह हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल ना करें इसलिए बाल डैमेज होते है।

Also Read:Glowing Skin Tips: खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस तरह करें घी का इस्तेमाल, दाग धब्बे हो जाएंगे गायब, चमक जाएगी त्वचा

एलोवेरा जेल से बने लिव इन कंडीशनर आपके बालों के लिए बेहतर विकल्प है इसके इस्तेमाल से आप बालों को रूखेपन और टूटने से बचा सकते हैं।

बालों में हेयर पैक का उपयोग जरूर करें। आप अपने बालों के टेक्सचर के अनुसार घर पर ही आसानी से पैक बना सकती हैं। हफ्ते में कम से कम दो बार पैक का इस्तेमाल करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles